लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, 32 सौ के ऊपर पहुंची पेंडिंग सैम्पलों की तादाद…!

  
Last Updated:  July 13, 2020 " 11:07 am"

इंदौर : कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को भी टेस्टिंग के करीब 5 फीसदी सैम्पल पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ पेंडिंग सैंपल्स की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। रविवार के मिलाकर पेंडिंग मामलों की तादाद तीन हजार से ज्यादा हो गई है। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन अब सख्ती बरतने की बात कह रहा है।

92 नए संक्रमित पाए गए…

रविवार को 2725 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए। हालांकि टेस्टिंग 1946 सैम्पलों की ही हो पाई। 1823 सैम्पल निगेटिव और 92 पॉजिटिव पाए गए। 24 रिपीट पॉजिटिव मिले जबकि 7 जांच योग्य नहीं होने से खारिज किए गए। आज दिनांक तक की बात करें तो कुल 1लाख 4 हजार 111 सैम्पलों की जांच की गई है। 5352 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए जो औसत 5 फीसदी से ज्यादा हैं।

3 हजार से ज्यादा सैम्पल हुए पेंडिंग…?

बीते कुछ दिनों से जितनी संख्या में सैम्पल लिए जा रहे हैं, उस अनुपात में टेस्टिंग नहीं हो पा रही है। रविवार की ही बात करें तो 881सैम्पलों की टेस्टिंग नहीं हो पाई। पुराने पेंडिंग लगभग 24 सौ मामलों को जोड़कर 32 सौ से ज्यादा सैम्पल पेंडिंग हो गए हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में संक्रमित मामलों की तादाद में खासी बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है।

मृत्यु दर 5 फीसदी से ऊपर बरकरार…

रविवार को 4 मरीजों की मौत की पुष्टि सीएमएचओ कार्यालय ने की। इनमें 2 मौतें अप्रैल माह की थीं। इन्हें मिलाकर इंदौर में अब तक कुल 269 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। इसका औसत देखा जाए तो मृत्यु दर 5 फीसदी से ऊपर बनीं हुई है।

76 फीसदी से अधिक मरीज हुए ठीक..

रविवार को 36 मरीज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। इन्हें मिलाकर अब तक 4017 मरीज कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इनका औसत निकाला जाए तो 76 फीसदी से अधिक मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *