5 फीसदी से नीचे पहुंचा कोरोना संक्रमण पर खतरा बरकरार..

  
Last Updated:  July 14, 2020 " 05:15 am"

इंदौर : बीते कुछ दिनों से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में सोमवार को कमीं आई। सीएमएचओ कार्यालय द्वारा देर रात जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को संक्रमित मामले 5 फीसदी से कम रहे। हाल ही में ये औसत बढ़कर 6 फीसदी हो गया था। हालांकि जिसतरह से पेंडिंग मामलों की तादाद बढ़ रही है, उसको देखते हुए संक्रमित मामलों में एक बार फिर उछाल आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मृत्यु दर का 5 फीसदी से ऊपर रहना भी चिंता का सबब बना हुआ है।

51 नए मामलों में संक्रमण की पुष्टि।

सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 2393 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए थे। 1211 की जांच रिपोर्ट सीएमएचओ को प्राप्त हुई। 1150 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई, 51 पॉजिटिव पाए गए। 4 रिपीट पॉजिटिव मिले, जबकि 6 जांच योग्य नहीं होने से खारिज किए गए। आज दिनांक तक की बात करें तो 1लाख 5 हजार 322 सैम्पल्स की जांच की गई। 5403 पॉजिटिव पाए गए। याने औसत 6 फीसदी से ज्यादा संक्रमण की दर रही है।

4 मरीजों की मौत की पुष्टि..

हैरत की बात ये है कि अप्रैल माह में हुई मौतों की पुष्टि प्रशासन अब जाकर कर रहा है। जुलाई के प्रतिदिन के बुलेटिन में 3- 4 मौतें अप्रैल माह की जोड़ी जा रहीं हैं। सोमवार 13 जुलाई को भी 4 मौतें दर्ज की गईं जिनमें 3 अप्रैल की थीं। इन्हें मिलाकर कोरोना से मौतों का आंकड़ा 273 तक पहुंच गया है। इसका औसत देखा जाए तो मृत्यु दर अभी भी 5 फीसदी से ऊपर बनीं हुई है, जो चिंता की बात है।

11 मरीजों ने कोरोना को दी शिकस्त।

सोमवार 11 और मरीज कोरोना वीर बनकर घर लौटे। इन्हें मिलाकर अब तक 4028 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। 1102 मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *