कोरोना इम्पेक्ट : अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं के लिए बंद हुए बाबा महाकाल के दरवाजे

  
Last Updated:  July 18, 2020 " 02:44 pm"

उज्जैन : मप्र के उज्जैन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बाबा महाकाल के दरबार में दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश मंदिर समिति ने प्रतिबंधित कर दिया है। फिलहाल सिर्फ मध्य प्रदेश के अन्य शहरों से आने वाले श्रद्धालु ही बाबा के दर्शन हेतु मंदिर में प्रवेश पा सकेंगे।
दरअसल, यहां निर्णय मंदिर समिति ने शहर में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लिया है। लॉकडाउन के दौरान देश के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश प्रतिबंधित कर दिए गए थे। और मंदिरों के बाहर ताले लगा दिए गए थे। लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद बाबा महाकाल के दरबार में श्रद्धालुओं के आने पर प्रतिबंध हटा दिया गया था। ऐसे में देशभर से बाबा महाकाल के दर्शन करने हेतु श्रद्धालु आ रहे थे।
महाकाल मंदिर समिति के प्रशासक सुजान सिंह रावत ने बताया कि यह व्यवस्था शनिवार से लागू कर दी गई है। जो भी दर्शनार्थी वेबसाइट या फोन के माध्यम से अपनी दर्शन की बुकिंग करा रहे हैं। अगर वे अन्य प्रदेश के हैं तो उन्हें मंदिर कर्मचारियों द्वारा सूचना देकर मंदिर नहीं आने हेतु के लिए अवगत करा दिया जाएगा। सिर्फ मध्य प्रदेश के शहरों से आने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *