लगातार मिल रहे हैं संक्रमित मरीज, फिलहाल लॉकडाउन से प्रशासन का इनकार

  
Last Updated:  July 23, 2020 " 05:06 am"

इंदौर : कोरोना का बढ़ता संक्रमण इंदौर को पुनः लॉकडाउन की ओर धकेल रहा है। भोपाल में तो 24 जुलाई से 10 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इंदौर में जो हालात बन रहे हैं, उन्हें देखते हुए आशंका यही जताई जा रही है कि कहीं यहां भी लॉकडाउन दुबारा न लगा दिया जाए। हालांकि प्रशासन ने फिलहाल इस बात से इनकार किया है। बीते एक हफ्ते में एक दिन छोड़ दिया जाए तो शेष सभी दिनों में कोरोना संक्रमण का दायरा बढा है। बुधवार को भी संक्रमण के 100 से ज्यादा मामले उजागर हुए। वर्तमान में कोरोना से मौतों का सिलसिला कम हुआ है पर पुराने आंकड़े जोड़े जाने से मृत्यु दर ऊंची बनी हुई है।

118 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि।

बुधवार 22 जुलाई को 1255 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। पेंडिंग मिलाकर 1527 की जांच की गई। 1369 निगेटिव पाए गए जबकि 118 में संक्रमण की पुष्टि हुई। 22 रिपीट पॉजिटिव मिले और 18 जांच योग्य नहीं होने से खारिज किए गए।

5 फीसदी से ऊपर बरकरार है संक्रमण दर…

इंदौर में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार 5 फीसदी से ऊपर बना हुआ है। आज दिनांक तक कुल 125270 सैम्पलों की जांच की गई है। इनमें से 6457 संक्रमित पाए गए हैं। इनका औसत निकाला जाए तो 5 फीसदी से ऊपर बैठता है।

1 मरीज की मौत की पुष्टि, आंकड़ा 300 के पार..!

बुधवार को 1 और मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत की पुष्टि की गई। इसे मिलाकर जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 300 के पार हो गया है। अगर इसका औसत निकाला जाए तो मृत्यु दर 5 फीसदी से कम हुई है लेकिन राष्ट्रीय औसत से अभी भी ज्यादा है। राष्ट्रीय औसत मृत्यु दर ढाई फीसदी है।

82 मरीज किए गए डिस्चार्ज।

कोविड अस्पतालों से बुधवार को 82 मरीज कोरोना संक्रमण की दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किए गए। इन्हें मिलाकर कुल 4519 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। अर्थात करीब 70 फीसदी संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *