केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद लालवानी, इंदौर में स्वास्थ्य सुविधाएं बढाने को लेकर सौंपा ज्ञापन..

  
Last Updated:  July 25, 2020 " 04:26 am"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी कोरोना के मोर्चे पर लगातार सक्रिय रहे हैं। करीब 4 महीनों के बाद हाल ही में वे दिल्ली पहुंचे तो उनके पास इंदौर की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भविष्य की योजनाओं का ब्लूप्रिंट तैयार था।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को इंदौर की स्वास्थ्य जरूरतों से कराया अवगत।

सांसद लालवानी ने दिल्ली प्रवास पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की। उन्होंने भविष्य को ध्यान में रखते हुए इंदौर की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया।सांसद लालवानी ने डॉ. हर्षवर्धन को बताया कि इंदौर के आसपास के करीब 1 करोड़ लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर निर्भरता इंदौर पर ही है। साथ ही कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए इंदौर में सुविधाएं बढाना ज़रुरी है। इस पर डॉ. हर्षवर्धन ने इंदौर की मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं एवं भविष्य की ज़रुरतों का अध्ययन करने की बात कही है। सांसद ने उम्मीद जताई है कि इंदौर को एम्स जैसा अस्पताल भी मिल सकता है।

आधुनिक हेल्थकेयर समय की जरूरत।

सांसद लालवानी ने कहा कि ‘कोरोना काल में उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का बहुत नजदीक से अध्ययन किया है। यहां शहर एवं आसपास के क्षेत्र का स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है, ऐसे में आधुनिक हेल्थकेयर समय की मांग है।

कोरोना की रोकथाम के बारे में दी जानकारी।

सांसद लालवानी ने डॉ. हर्षवर्धन को इंदौर की कोरोना से लड़ाई के बारे में विस्तार से बताया। सांसद ने अस्पतालों का कैटेगरी के हिसाब से वर्गीकरण, होम आइसोलेशन के लिए एप का इस्तेमाल और फीवर क्लिनिक के बारे में बताया। इंदौर के होम आइसोलेशन और फीवर क्लीनिक मॉडल की डॉ हर्षवर्धन ने तारीफ की और इसकी विस्तृत रिपोर्ट भेजने कर लिए कहा ताकि इसे देश के अन्य हिस्सों में भी लागू किया जा सके।

कोरोना टेस्टिंग मशीनों की मांग की।

सांसद शंकर लालवानी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इंदौर में कोरोना की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक मशीनों और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के लिए आधुनिक उपकरणों की जल्दी आपूर्ति सुनिश्चित करने की भी मांग की। सांसद लालवानी ने कहा कि डॉ. हर्षवर्धन ने इंदौर के प्रयासों की तारीफ करते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *