पुनः डेढ़ सौ के करीब मिले कोरोना संक्रमित , 1 मरीज की मौत..!

  
Last Updated:  July 26, 2020 " 05:03 am"

इंदौर : प्रशासन की सख्ती के खिलाफ मैदान में उतरकर हर बात को सियासी रंग देने वाले नेता अवैध रूप से जगह- जगह लग रही मंडियों, ठेलों के जमघट और सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियाँ को लेकर मौन हैं। यही कारण है कि कोरोना संक्रमण में आया उछाल कम नहीं हो रहा है। हालात देखकर भोपाल की तरह इंदौर में भी दूसरे लॉकडाउन की आशंका सताने लगी है। हैरत की बात ये है कि नियमों का पालन न करने में हम अपनी शान समझते हैं, ऐसे में कोरोना के संक्रमण को हम खुद बढ़ावा दे रहे हैं। शनिवार 25 जुलाई को भी संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ सौ के करीब रहा।

149 सैम्पल पाए गए पॉजिटिव।

शनिवार को 1031 सैम्पल लिए गए । पेंडिंग सैम्पल मिलाकर 1603 सैम्पलों की टेस्टिंग की गई। 1423 निगेटिव निकले जबकि 149 में संक्रमण की पुष्टि हुई। 24 रिपीट पॉजिटिव रहे और 7 जांच योग्य नहीं होने से खारिज किए गए।

1 लाख 30 हजार से ज्यादा हुई टेस्टिंग।

शनिवार 25 जुलाई तक कुल 1 लाख 30 हजार 25 सैम्पलों की टेस्टिंग की गई। इनमें से कुल 6858 संक्रमित पाए गए। याने संक्रमण की औसत दर 5 फीसदी से ज्यादा रही।

मृत्यु दर अभी भी चार फीसदी से ज्यादा…

शनिवार को कोरोना के 1 मरीज की मौत की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अभी तक कुल 304 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। संक्रमित मरीजों के अनुपात में इसकी औसत दर निकाली जाए तो 4 फीसदी से ज्यादा है। जबकि राष्ट्रीय औसत मृत्यु दर ढाई फीसदी के आसपास है।

57 मरीजों को दी गई छुट्टी।

इंदौर में संक्रमण का दायरा बढ़ जरूर रहा है पर ज्यादातर मरीज ठीक होकर घर लौट रहे हैं। शनिवार को भी 57 मरीज ठीक होकर घर लौटे। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 4660 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। 1894 मरीजों का इलाज फिलहाल चल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *