इंदौर में कम हुई सैम्पलिंग व टेस्टिंग की रफ्तार..? 74 नए मरीज मिले

  
Last Updated:  July 29, 2020 " 04:14 am"

इंदौर : बीते दो दिनों में सैम्पलिंग और टेस्टिंग की रफ्तार एकदम कम हो गई है। इससे संक्रमित मामले भी कम दिखाई दे रहे हैं। लगातार दूसरे दिन याने मंगलवार 28 जुलाई को भी पॉजिटिव मामले सौ से कम रहे। हालांकि संक्रमण का औसत 7 फीसदी के करीब रहा । अर्थात अगर पूरी क्षमता से सैम्पलिंग व टेस्टिंग होती तो संक्रमित मामले डेढ़ सौ के आसपास ही होते। क्या नेताओं के दबाव में शहर खोलने के लिए सैम्पलिंग, टेस्टिंग कम की गई, ये भी एक बड़ा सवाल है। क्योंकि संक्रमण अभी थमा नहीं है।

74 सैम्पल पाए गए संक्रमित।

मंगलवार को 1059 सैम्पल ही जांच के लिए भेजे गए। 1155 की जांच की गई, जबकि पहले प्रतिदिन दो हजार से ज्यादा सैम्पलिंग हो रही थी और 14 सौ से 19 सौ के बीच सैम्पल टेस्ट किये जा रहे थे।
बहरहाल, मंगलवार को जांच किए गए सैम्पलों में 1053 निगेटिव पाए गए जबकि 74 संक्रमित मिले। रिपीट पॉजिटिव मामले 10 निकले वहीं 18 सैम्पल खारिज किए गए।
आज दिनांक तक की बात की जाए तो कुल 1लाख 33 हजार 755 सैम्पलों की टेस्टिंग की गई।इनमे 7132 पॉजिटिव पाए गए।

2 मरीजों की मौत की पुष्टि।

मंगलवार को 2 मरीजों की कोरोना से मौत की पुष्टि की गई। इन्हें मिलाकर आज दिनांक तक कुल 308 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है। याने मृत्यु दर अभी भी 4 फीसदी से ज्यादा है।

50 मरीज हुए डिस्चार्ज, भर्ती मरीजों की संख्या 2 हजार के पार हुई।

मंगलवार को कोविड अस्पतालों से 50 मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज किए गए। इन्हें मिलाकर अब तक 4808 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर पूरी तरह स्वस्थ्य हो गए हैं। हालांकि नए संक्रमित लगातार मिलने से भर्ती मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है। मंगलवार तक 2016 मरीज विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *