ग्रोथ रेट में आई कमीं पर डेढ़ सौ के ऊपर मिले संक्रमित..!

  
Last Updated:  August 11, 2020 " 10:40 am"

इंदौर : रविवार को दो सौ का आंकड़ा लांघने के बाद सोमवार को कोरोना संक्रमण में कुछ कमीं आई। हालांकि फिर भी यह डेढ़ सौ के ऊपर ही रहा। सोमवार को सैम्पल टेस्टिंग भी लिए गए सैम्पलों से ज्यादा की गई। ग्रोथ रेट जो रविवार को 8 फीसदी के ऊपर चला गया था, सोमवार को करीब सवा छह फीसदी पर आ गया। कोरोना से हो रही मौतों पर रोक नहीं लग पाना अभी भी चिंता का सबब बना हुआ है।सोमवार को भी 3 संक्रमित मरीजों की जिंदगी कोरोना संक्रमण ने छीन ली। उधर पेंडिंग सैम्पलों की तादाद भी दो हजार से ज्यादा बनीं हुई है।

176 नए संक्रमित मिले..

सोमवार 10 अगस्त को 2787 सैम्पल लिए गए। कुछ पेंडिंग मिलाकर 2859 सैम्पलों की जांच की गई।इनमें 2649 निगेटिव पाए गए। जबकि 176 में संक्रमण की पुष्टि हुई।21 रिपीट पॉजिटिव पाए गए।13 जांच योग्य नहीं होने से खारिज किए गए।
आज दिनांक तक की बात करें तो 159922 सैम्पलों की जांच की गई है। 8900 सैम्पल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

3 मरीजों की संक्रमण से मौत..

सोमवार को 3 मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। इन्हें मिलाकर आज दिनांक तक 336 मरीज कोरोना के चलते अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे हैं। इनकी मृत्यु दर में गणना की जाए तो साढ़े तीन फीसदी से ज्यादा होती है, याने संक्रमितों की संख्या बढ़ने से फिलहाल मृत्यु दर 4 फीसदी से नीचे आ गई है।बावजूद इसके लगातार हो रही मौतें चिंता का सबब बनीं हुई हैं।

40 मरीजों ने दी कोरोना को मात..

सोमवार को 40 मरीज कोरोना वीर बनकर कोविड अस्पतालों से बाहर निकले। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 6001 मरीज कोरोना के चक्रव्यूह को भेदने में सफल रहे हैं।इनका औसत देखा जाए तो 67 फीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। 2563 मरीजों का इलाज फिलहाल चल रहा है।

पेंडिंग मामले यथावत..!

बीते 5-6 दिनों में 23 सौ से ज्यादा सैम्पल पेंडिंग हो चुके हैं। उनका निपटारा कबतक होगा, इस बारे में जिला प्रशासन मौन है। सोमवार को केवल 72 पेंडिंग सैम्पलों की जांच हुई है। यानी हजारों पेंडिंग सैम्पलों की जांच कब तक और कैसे होगी, कहा नहीं जा सकता। देखा जाए तो प्रशासन इस मामले में बेबस दिखाई दे रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *