जनता का विश्वास खो चुकी थी कांग्रेस की सरकार – सिंधिया

  
Last Updated:  August 17, 2020 " 05:20 pm"

इंदौर : बीजेपी का दामन थामने के बाद पहली बार इंदौर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि वे हमेशा सत्य के मार्ग पर चले हैं। कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचारी, अत्याचारी और वादाखिलाफी की सरकार थी। उसने न किसानों का कर्ज माफ किया, न बेरोजगारों को भत्ता दिया और न ही कन्याओं को विवाह राशि आवंटित की गई। हमने बार- बार जनता से किए वादे पूरे करने की याद दिलाई लेकिन हमारी बात नहीं सुनी गई। इसीलिए हमने वादाखिलाफी करनेवाली करने वाली कांग्रेस सरकार को हटा दिया।

परिवार की परंपरा का अनुसरण किया।

सिंधिया ने कहा कि जिस तरह उनकी दादी विजयाराजे सिंधिया ने सत्य के मार्ग पर चलते हुए तत्कालीन डीपी मिश्रा की सरकार गिराई थी, उनके पिता माधवराव सिंधिया ने विकास कांग्रेस का गठन किया था, उसी का अनुसरण करते हुए उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की भ्रष्टाचार में लिप्त कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। उन्होंने कहा कि वे जनसेवक हैं और हमेशा जनसेवक बनें रहेंगे।

सत्ता के लिए छटपटा रही है कांग्रेस…

सिंधिया ने कांग्रेसी नेताओं द्वारा उनपर किए जा रहे निजी हमलों का जवाब देते हुए कहा कि हमारे साथियों ने भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार का साथ छोड़ने में एक पल का भी विलंब नहीं किया। दरअसल सत्ता चली जाने से कांग्रेस के नेता छटपटा रहे हैं। कुर्सी तो आती- जाती रहती है। जनता की सेवा हमारा प्रमुख लक्ष्य होना चाहिए। जो वादाखिलाफी कांग्रेस ने जनता के साथ की है, उसका जवाब उन्हें जनता ही देगी।

कांग्रेस में काबिलियत पर सवाल खड़े किए जाते हैं..

सचिन पायलट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में हमेशा काबिलियत पर सवाल खड़े किए जाते हैं। ये बड़े दुःख की बात है। सचिन पायलट ने जो पीड़ा भोगी है, उससे हम सब वाकिफ हैं।

जनता का विश्वास खो चुकी है कांग्रेस।

सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी टीम ने कश्मीर से धारा 370 हटाने, राम मंदिर का शिलान्यास और चीन को मुंहतोड़ जवाब देकर जनता का विश्वास हासिल किया, वहीं कांग्रेस लगतार विफलता की ओर अग्रसर है।वह जनता का भरोसा पूरीतरह खो चुकी है।

सकारात्मक आलोचना का स्वागत होना चाहिए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि लोकतंत्र में सकारात्मक आलोचना की बड़ी भूमिका होती है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पक्ष हो या विपक्ष, उनकी कमियों खामियों की ओर ध्यान दिलाना उसका दायित्व है।

अपने ही अंतर्विरोध में उलझ रही कांग्रेस।

राम मंदिर शिलान्यास का श्रेय कांग्रेस द्वारा लेने की बात पर सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस अपने ही अंतर्विरोध में उलझी हुई है। उसके कुछ नेता राम मंदिर का श्रेय लेना चाहते हैं तो कई इसके विरोध में हैं। उसका स्टैंड वो पहले तय करें।

कोई भी कंटेंट आपत्तिजनक न हो।

सोशल मीडिया पर बीजेपी के नियंत्रण सम्बन्धी कांग्रेस के आरोप पर सिंधिया ने कहा कि फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य माध्यम पूरीतरह स्वतंत्र हैं। इनपर किसी का नियंत्रण नहीं होता। हालांकि कोई भी कंटेंट ऐसा नहीं होना चाहिए जो आपत्तिजनक हो।

उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार जनता के हित में हरसंभव कदम उठाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *