खतरे वाले पर्यटन स्थलों पर न जाएं पर्यटक- मंत्री उषा ठाकुर

  
Last Updated:  August 23, 2020 " 04:46 am"

इंदौर : पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने इन्दौर में लगातार हो रही बारिश पर चिन्ता जाहिर की है। सुश्री ठाकुर ने कहा कि अच्छी बारिश से हमारे जल स्त्रोत भर गए ये अच्छी बात है, वहीं निचली बस्तियों में जलजमाव होना चिंताजनक है।उन्होंने कहा कि प्रशासन और निगम के अधिकारियों से चर्चा कर जल भराव वाले क्षेत्रों में समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। सुश्री ठाकुर ने कहा की हर पीड़ित की मदद के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

खतरे वाले पर्यटन स्थलों पर न जाएं।

सुश्री ठाकुर ने आम लोगों से अपील की है कि ऐसे पर्यटन स्थलों पर ना जाए अथवा सावधानी रखे जहाँ बाढ़ का खतरा हो। पुलिस प्रशासन भी लगातार ऐसे स्थलों पर निगरानी रखें।

महू में हालात पर नजर रखने के दिए निर्देश।

मंत्री उषा ठाकुर ने भोपाल से महू विधानसभा में अतिवृष्टि से बने हालात को लेकर भी कलेक्टर व अन्य अधिकारियों से फोन पर चर्चा की। वहीं विधानसभा के मण्डल अध्यक्षों से चर्चा कर क्षेत्र की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति में तुरंत रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाने और ऐसे इलाकों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए, जिससे किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हो सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *