सांवेर में घर- घर पहुंचेगा नर्मदा का जल, बीजेपी निकालेगी नर्मदा जल कलश यात्रा

  
Last Updated:  Thursday, September 3, 2020  "03:38 pm"

इंदौर – उज्जैनी ग्राम (नर्मदा-क्षिप्रा संगम) में गुरुवार को विद्वान साधु-संतों और वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में विधानसभा सांवेर के 31 सेक्टरों में मां नर्मदा के पवित्र जल के कलश पहुंचाने का शुभारंभ किया गया। मां नर्मदा के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर सांवेर विधानसभा के 250 गांवों के 314 बूथों पर मां नर्मदा के जल से मातृशक्ति द्वारा कलश यात्रा निकालकर, घर-घर मां नर्मदा का अभिनंदन किया जाए गा।
बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर ने बताया कि मां नर्मदा के अनन्य भक्त मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के भागीरथी प्रयासों और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट की मांग पर सांवेर विधानसभा क्षेत्र में 2400 करोड़ रूपये की लागत से नर्मदा का जल सिंचाई एवं पीने के लिये गांव-गांव पहुंचेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सांवेर विधानसभा की जनता के लिये नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना बनाकर, क्षिप्रा में नर्मदा का पानी लाने का अभूतपूर्व कार्य किया है। इस लिंक परियोजना के जरिए मालवाचंल सहित मां नर्मदा के सांवेर क्षेत्र में आने से इसका लाभ क्षेत्र की आम जनता को मिलेगा। नर्मदा के जल से सांवेर विधानसभा की 103 ग्राम पंचायतों के लगभग 250 गांवों में घर-घर पीने का पानी पंहुचेगा। इसी के साथ सांवेर विधानसभा के किसानों के खेतों में भी इस जल से सिंचाई की जा सकेगी। क्षेत्र का जल स्तर बढ़ेगा, साथ ही उद्योग, धंधे और व्यापार भी बढ़ेगा।
श्री सोनकर ने बताया कि 31 सेक्टरों के संगठन द्वारा तय किए गए प्रभारी ग्राम उज्जैनी से मां नर्मदा का पवित्र जल कलश में भरकर अपने-अपने सेक्टरों में ले जाएंगे। यहां से यह जल 314 बूथों तक पहुंचाया जाएगा। गुरुवार से 7 सितम्बर तक सांवेर विधानसभा के सभी 314 बूथों पर इस जल से मातृशक्ति द्वारा कलश यात्रा निकाली जाएगी। कलश यात्रा में पूरी विधानसभा से हजारों महिलाएं शामिल होंगी। एक बूथ पर सैकडों मातृशक्ति कलश यात्रा में शामिल रहेंगी। इस हेतु महिलाओं का अपने-अपने बूथों पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है। कलश यात्रा में कोविड-19 को ध्यान मेंं रखकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जायेगा एवं सभी फेस कवर भी लगाकर रखेंगी।
सोनकर ने बताया कि सेक्टर प्रभारी जो जल कलश उज्जैनी से लेकर जाएंगे, उन्हें पांचों मंडलों में पूर्व से तैयार रथों में विराजित कर ढोल, बेण्ड बाजा के साथ उत्साहपूर्वक बूथों तक ले जाया जाएगा। इस दौरान सांवेर विधानसभा क्षेत्र के नागरिक भी मां नर्मदा के पवित्र जल के कलश का पूजन करके, आरती करेंगे तथा क्षेत्र में मां नर्मदा के प्रवेश के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का आभार व्यक्त करेंगे।
बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा सांवेर में शीघ्र ही उपचुनाव होना है। यह चुनाव क्षेत्र के विकास को दिशा देने वाला चुनाव है। विगत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भ्रम फैलाकर सरकार तो बना ली, लेकिन 15 माह में ही उनकी असलियत सामने आ गई। उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो कहा था कि सरकार बनने के 10 दिन में किसानों के सभी कर्ज माफ कर दिये जाएंगे, लेकिन कांग्रेस सरकार ने 15 माह बीत जाने के बाद भी किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, युवाओं को 4 हजार रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वचन दिया था, बच्चों को लेपटॉप देने का वचन दिया था, महिलाओं को समूह लोन माफ करने का वचन दिया था, गरीब की मृत्यु पर शिवराज सरकार द्वारा 5 हजार रूपये अंतिम संस्कार की राशि दी जाती थी उस पर रोक लगा दी, गर्भवती महिलाओं को गोदभराई के समय 4 हजार रूपये तथा डिलेवरी पर 12 हजार रूपये कुल 16 हजार रूपये दिये जाते थे उस पर रोक और गरीबों को संबल प्रदान करने वाली संबल योजना तक भी बंद कर दी थी। कांग्रेस सरकार ने चुनाव के पहले जो वचन प्रदेश की भोलीभाली जनता को दिये थे, उनमें से कोई भी पूरा नहीं किया।

पत्रकार-वार्ता में केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांवेर विधानसभा उपचुनाव प्रभारी विधायक रमेश मेंदोला, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, उपचुनाव संचालक मधु वर्मा, देवकीनंदन तिवारी, मुकेश जरिया, लक्ष्मीनारायण शर्मा सहित सांवेर विधानसभा के 31 सेक्टर प्रभारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *