गुड्डू सहित कांग्रेसियों ने सांवेर थानें में दी गिरफ्तारी, पुलिस को पक्षपात से बाज आने की दी चेतावनी

  
Last Updated:  September 3, 2020 " 05:25 pm"

इंदौर : गुरुवार को सांवेर थाने पहुंचकर उन कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी, जिनके खिलाफ पुलिस ने पार्टी के मुख्य चुनाव कार्यालय के उदघाटन कार्यक्रम में भीड़ जमा होने पर मुकदमा दर्ज किया था।
सांवेर पुलिस ने कांग्रेस के सांवेर के 34 नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस के द्वारा की गई इस पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के विरोध में प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल के नेतृत्व में सभी कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता एक साथ सांवेर थाने पहुंचे और अपनी गिरफ्तारी दी।
इस मौके पर पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को यह जान लेना चाहिए कि उन्होंने सत्यमेव जयते की शपथ लेकर जनता की सेवा के लिए इस नौकरी को शुरू किया था। उन्हें अपनी नौकरी इस शपथ के मान से ही करना चाहिए। सत्ता में बैठे किसी व्यक्ति की चापलूसी में गलत और अन्याय पूर्ण मुकदमा दर्ज करने से पुलिस को बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सांवेर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के 1 दिन पूर्व ही देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो जाने के कारण पूरे कार्यक्रम को 2 मिनट के मौन और श्रद्धांजलि सभा के रूप में परिवर्तित कर दिया गया था । इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में क्षेत्र के ग्रामीण जन स्वेच्छा से पहुंच गए थे। यह नजारा देखकर सांवेर के पूर्व विधायक एवं वर्तमान सरकार के मंत्री हड़बड़ा गए। उनके इशारे पर पुलिस प्रशासन ने सांवेर क्षेत्र के 35 कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया उनमें 85 वर्ष की उम्र के बुजुर्ग तक शामिल हैं। राजनीतिक दुर्भावना से यह प्रकरण दर्ज किया गया है।
गुड्डू ने कहा कि सांवेर की जनता को धोखा देने वाले जनता के साथ विश्वासघात करने वाले पूर्व विधायक तुलसीराम सिलावट का मंत्री के रूप में कार्यकाल अब केवल 47 दिन का बचा है । पुलिस और प्रशासन को यह जान लेना चाहिए कि एक नेता की चमचागिरी करने के लिए जनता से लड़ने का काम नहीं करना चाहिए । सांवेर क्षेत्र की जनता इस तरह की कार्रवाई का मुकाबला करने मैं सक्षम है । यह जनता जानती है कि इस तरह की कार्रवाई का जवाब कब किस तरह से बटन दबा कर देना है।
गुड्डू ने कहा कि हमारे द्वारा इस कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति विधिवत एसडीएम से प्राप्त की गई थी।उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश के मंत्री और सांवेर के पूर्व विधायक द्वारा जो चुनावी चौपाल लगाई गई उस पर पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया? पिछले दिनों भाजपा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में जो भीड़ इकट्ठा कर लाई गई थी उस पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया? पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सांवेर की जनता को सौगात देने के नाम पर कार्यक्रम का आयोजन कर भीड़ जुटाई गई थी, उसमें मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया ? पिछले दिनों मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद भाजपा द्वारा आयोजित किए गए भोज में बड़ी संख्या में नागरिक छोटे से स्थान पर होटल निरवाना में उमड़ पड़े थे उस पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं किया गया ? यह सारे ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब इंदौर के पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को देना होंगे। यदि वे जवाब नहीं देंगे तो जवाब देने के लिए जनता तैयार है। इस तरह के मुकदमों की धमकी से ना तो हम डरे हैं और ना ही हमारे कार्यकर्ता डरेंगे। गुड्डू ने चेतावनी देते हुए प्रदेश सरकार को भी आगाह किया कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने की कोशिश मत कीजिए । प्रशासन के अधिकारियों को भी चाहिए कि वह समझ ले की विधानसभा के उपचुनाव होने के साथ ही यह सरकार गिर जाएगी। अपने तबादला और मलाईदार पदस्थापना के लालच में कानून और नियम का उल्लंघन करने से बाज आएं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *