कुख्यात नकबजन गिरफ्तार, लाखों रुपए के जेवरात बरामद

  
Last Updated:  September 10, 2020 " 03:49 pm"

इंदौर : अंतरर्राज्जीय नकबजन गिरोह का पर्दाफाश करते हुए क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी से की गई पूछताछ में इंदौर की 04 नकबजनी की वारदातों का खुलासा हुआ है। उसके कब्जे से लगभग 10 लाख रूपये कीमत के सोने चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं।
आरोपी ने कई राज्यों में चोरी नकबजनी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। उसके खिलाफ गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, में लगभग 50 प्रकरण पंजीबद्ध हैं। इंदौर में ही आरोपी के खिलाफ 29 अपराध आरोपी दर्ज हैं। 11 मामलों में उसके खिलाफ स्थाई वारंट जारी किए गए हैं।

मुखबिर की सूचना पर गिरफ्त में लिए गए इस कुख्यात नकबजन का नाम किशोर पिता अंतर सिंह राठौर उम्र 45 साल नि. 393 भवानी नगर बाणगंगा बताया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने बाणगंगा पुलिस की मदद से आरोपी किशोर पिता अंतर सिंह को पकड़ा जिसने पूछताछ में कई घटनाओं का खुलासा किया।

आरोपी ने पूछताछ में इंदौर के कई थाना क्षेत्रों में चोरी व नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है। जिनमें थाना जूनी इंदौर की क्षेत्र में 01, थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में 02, थाना हीरा नगर क्षेत्र में 01, तेजाजी नगर क्षेत्र में 01 वारदात कारित करना शामिल है। आरोपी से लगभग 125 ग्राम सोना व 350 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुए हैं।

आरोपी किशोर पिता अंतर सिंह के कई साथीदारों के नाम भी सामने आए हैं जिनसे जेल में बंद होने के दौरान दोस्ती हुई थी एवं बाहर निकलकर चोरी, नकबजनी की अपराधों में वह सब शामिल रहे है।आरोपी से पूछताछ में पिछले कुछ वर्षों से की गई चोरी व नकबजनी की घटनाओं का भी खुलासा होने की संभावना है।
आरोपी किशोर इंदौर शहर के अलावा मध्यप्रदेश के बाहर अन्य राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान आदि राज्यों में भी नकबजनी करता रहा है। चोरी के अपराधों में आरोपी महाराष्ट्र के अकोला शहर की जेल में भी रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *