कांग्रेसी नेताओं ने संभागायुक्त से की मुलाकात, अस्पतालों में व्याप्त बद इंतजामी की ओर दिलाया ध्यान

  
Last Updated:  September 21, 2020 " 12:22 pm"

इंदौर : शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अगुवाई में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए कांग्रेस नेताओं ने संभागायुक्त का ध्यान कोरोना संक्रमण की रोकथाम में प्रशासन की विफलता की ओर दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन का हालात पर नियंत्रण नहीं रह गया है।लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

शवों के साथ हो रहा खिलवाड़।

कांग्रेसी नेताओं ने संभागायुक्त से कहा कि कोरोना और अन्य कारणों से मरने वाले व्यक्तियों के शवों की एमवायएच में दुर्दशा हो रही है। अस्पताल और पुलिस प्रशासन इन मामलों में घोर लापरवाही बरत रहे हैं। एक नवजात का शव बीते 6 दिनों से एमवायएच के शवगृह में पड़ा है। अस्पताल प्रशासन और पुलिस एक- दूसरे पर जिम्मेदारी ढोल रहे हैं। पिछले दिनों एक शव स्ट्रेचर पर पड़े- पड़े ही सड़ गया। एमवायएच प्रशासन और पुलिस की घोर लापरवाही और अमानवीयता इन घटनाओं में साफ नजर आती है।

निजी अस्पतालों ने मचा रखी है लूट।

कांग्रेसी नेताओं ने निजी अस्पतालों द्वारा इलाज के नाम पर खुलेआम मचाई जा रही लूट का मुद्दा भी संभागायुक्त के सामने उठाया। उनका कहना था कि मरीजों से मनमाना शुल्क वसूला जा रहा है। उनपर किसी का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है।

ऑक्सीजन की हो रही कमीं, मरीजों को नहीं मिल रहा इलाज।

विनय बाकलीवाल और अन्य नेताओं ने संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा से कहा कि अस्पतालों से बेड न होने की बात कहकर मरीजों को लौटाया जा रहा है। समय रहते इलाज नहीं मिलने से मरीजों की मौत हो रही है। ऑक्सीजन की कमीं भी महसूस की जा रही है। कुल मिलाकर तमाम इन्तजाम ध्वस्त होने की कगार पर हैं।

मैरिज गार्डन व नेहरू स्टेडियम के कमरों को कोविड सेंटर बनाएं।

कांग्रेसी नेताओं ने संभागायुक्त डॉ. शर्मा को सुझाव दिया कि मैरिज गार्डन और नेहरू स्टेडियम के कमरों को कोविड केयर सेंटर में बदलकर वहां मरीजों को रखा जा सकता है। इससे जगह की कमीं की समस्या से भी निजात मिल सकेगी।

मरीजों के लिए किए गए हैं समुचित इंतजाम।

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कांग्रेसी नेताओं की बात को ध्यान से सुना और उनके द्वारा उठाए गए हर मुद्दे का सन्तोषजनक जवाब दिया। उन्होने एमवायएच में लापरवाही को लेकर की गई कार्रवाई से भी नेताओं को अवगत कराया। संभागायुक्त ने साफ किया कि अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए समुचित कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को आश्वस्त किया कि जो भी कमियां होंगी उन्हें शीघ्र दूर कर दिया जाएगा।

संभागायुक्त से मिले कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में विधायक संजय शुक्ला, वरिष्ठ नेता भंवर शर्मा, सन्नी और अन्य नेता शामिल थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *