सुशांत राजपूत केस में मुम्बई पुलिस को बदनाम करने के लिए बनाए गए फेक अकाउंट

  
Last Updated:  Tuesday, October 6, 2020  "02:08 am"

मुम्बई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने के लिए 80 हजार से ज्यादा फर्जी अकाउंट बनाए गए। मुंबई पुलिस इन फर्जी अकाउंट की जांच करने और केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।मुंबई पुलिस की साइबर यूनिट ने रिपोर्ट तैयार की है जिसमें पाया गया है कि इटली, जापान, पोलैंड, स्लोवेनिया, इंडोनेशिया, तुर्की, थाईलैंड, रोमानिया और फ्रांस जैसे विभिन्न देशों से फेक पोस्ट किए गए।

सुनियोजित ढंग से किया गया बदनाम।

मुंबई पुलिस की ओर से किए गए दावे में कहा गया कि 14 जून को सुशांत सिंह राजूपत की मौत के मामले में सोशल मीडिया पर हजारों की संख्या में फेक अकाउंट बनाए गए। इन अकाउंट से गाली गलौज की गई और मुंबई पुलिस की छवि पर कीचड़ उछाला गया। इन फर्जी अकाउंट को लेकर अब वह सख्ती से कार्रवाई करने जा रहे हैं। इस मामले में एक वरिष्ठ आईपीएस अफसर ने कहा कि हमने इन पोस्ट की पड़ताल की है जो #justiceforsushant #sushantsinghrajput और #SSR इन हैशटैग पर किए गए थे। अभी इस मामले में आगे की पड़ताल जारी है।

मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमारे 84 पुलिसकर्मियों की मौत हुई और 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी वायरस की चपेट में आए। ऐसे में सोशल मीडिया पर कैंपेन के जरिए मुंबई पुलिस की न केवल छवि खराब की गई बल्कि गाली गलौज भी की गई। हमारी साइबर सेल ने इन फर्जी अकाउंट की जांच की और कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *