696 यात्रियों को लेकर मुम्बई के लिए रवाना हुई अवन्तिका एक्सप्रेस

  
Last Updated:  October 15, 2020 " 05:48 pm"

इंदौर : लॉकडाउन के चलते बीते 22 मार्च से बंद हुआ ट्रेनों का परिचालन अब चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है। इंदौर से गुरुवार को दो और स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत हुई। बहुप्रतीक्षित इंदौर- मुम्बई अवन्तिका एक्सप्रेस गुरुवार दोपहर सवा चार बजे प्लेटफ़ॉर्म नम्बर 4 से रवाना हुई। एक घंटे पहले ही यात्री स्टेशन पर पहुंचना शुरू हो गए थे। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और टिकट स्कैनिंग के बाद ही उन्हें प्लेटफार्म पर प्रवेश दिया जा रहा था। पहला दिन होने से यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत कम रही पर मुम्बई ट्रेन शुरू होने की खुशी उनके चेहरों पर स्पष्ट दिखाई दे रही थी। अहम बात ये है कि अवन्तिका एक्सप्रेस गुजरात के दाहोद, गोधरा, वडोदरा और सूरत जैसे बड़े शहरों से होकर मुम्बई पहुंचती है। ऐसे में गुजरात जाने वाले यात्रियों को भी इस ट्रेन के प्रारंभ होने से राहत मिली है।

पहले दिन 696 यात्री रवाना हुए।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मण्डल के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि अवन्तिका एक्सप्रेस से पहले दिन 696 यात्री रवाना हुए। आनेवाले दिनों में ये संख्या बढ़ सकती है। श्री जयंत ने बताया कि गुरुवार को ही गुवहाटी के लिए कामाख्या विशेष ट्रेन का संचालन भी प्रारम्भ हुआ। इस ट्रेन से 602 यात्री रवाना हुए। इन दोनों ट्रेनों को मिलाकर कुल 8 ट्रेनों का संचालन इंदौर से प्रारंभ हो गया है।

पटना के लिए त्योहार स्पेशल।

वरिष्ठ रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि जल्दी ही इंदौर से पटना के लिए त्योहार स्पेशल ट्रेन का संचालन भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा। इसके अलावा जयपुर ट्रेन का संचालन भी निकट भविष्य में शुरू हो जाएगा। पुणे व नागपुर ट्रेनों के लिए भी रेलवे बोर्ड से आग्रह किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *