पाकिस्तान स्थित सिंध और बलूचिस्तान प्रान्त की आजादी पर रखी थी बात- लालवानी

  
Last Updated:  October 22, 2020 " 02:59 pm"

इंदौर : गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद शंकर लालवानी एक बार फिर सिंध प्रांत सम्बन्धी संसद में दिए गए अपने पुराने बयान पर घिर गए। सवालों की बौछार के बीच लालवानी ने पुनः इस बात का पुरजोर खंडन किया कि उन्होंने भारत में अलग सिंध प्रान्त की मांग की थी। लालवानी का कहना था कि उनका आशय पाकिस्तान स्थित सिंध प्रांत से था। वहां अल्पसंख्यक हिंदुओं पर जुल्म ढाए जा रहे हैं। उनका जबरन धर्मान्तरण किया जा रहा है। सिंध और बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान से अलग होना चाहते हैं। हमें उन्हें समर्थन देना चाहिए।

सांवेर में 72 लाख के विकास कार्य कराए।

सांसद लालवानी ने दावा किया कि उन्होंने सांवेर विधानसभा में सांसद निधि से 72 लाख के विकास कार्य करवाए। वहां के कई इलाकों में टंकियों से पाइप लाइन के जरिए घरों तक पेयजल पहुंच रहा है।उनका कहना था कि नर्मदा सिंचाई व पेयजल परियोजना के जरिए सांवेर के प्रत्येक गांव में हर घर व खेत में नर्मदा का जल पहुंचेगा। सांवेर की प्रमुख सड़कों के बारे में उनका कहना था कि कमलनाथ की 15 माह की सरकार के दौरान विकास की गति ठप हो गई थी। बीजेपी की शिवराज सरकार बनने के बाद विकास की गाड़ी फिर चल पड़ी है। सांवेर की प्रमुख सड़कों का निर्माण चल रहा है। जल्दी ही ये सड़कें बनकर तैयार हो जाएंगी।

मेट्रो हर हाल में दौड़ेगी।

इंदौर में मेट्रो के काम की गति धीमी पड़ने को लेकर सांसद लालवानी का कहना था कि जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। मेट्रो हर हाल में दौड़ेगी।
बीआरटीएस पर एलिवेटेड ब्रिज को लेकर लालवानी का कहना था कि मामला अदालत में चला गया है। वहां से निराकरण होते ही एलिवेटेड ब्रिज के निर्माण पर ध्यान दिया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *