नवरात्रि में गरीब वर्ग की 9 कन्याओं को लालवानी ने दिलाया सुकन्या समृद्धि योजना का लाभ

  
Last Updated:  October 25, 2020 " 02:52 pm"

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने नवरात्रि के पावन पर्व पर कन्‍या पूजन किया और नौ कन्‍याओं को उनका भविष्‍य संवारने के लिए किए गए फिक्‍स डिपॉजिट की कॉपी सौंपी। दुर्गा उत्सव के उपलक्ष्य में कन्या पूजन का आयोजन लोक सांस्‍कृतिक मंच और अमर सेवाश्रम द्वारा किया गया था।

सुकन्या समृद्धि योजना का दिया गया लाभ।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्च्यिों के लिए सुकन्‍या समृद्वि जैसी योजना लागू की है। वंचित परिवारों की इन बच्चियों का भविष्‍य सुरक्षित करना माता की आराधना का ही रुप है। इन कन्‍याओं का पूजन कर एवं इन्‍हें फिक्‍स डिपॉजिट की कॉपी सौंप कर आत्मिक संतुष्टि हो रही है। सुशिक्षित, सशक्‍त और समर्थ बच्चियां ही समाज को आगे ले जा सकती है।
पूर्व महापौर एवं विधायक मालिनी गौड ने बच्चियों के सुखद भविष्‍य के लिए किए जा रहे प्रयासों को सराहा।
सांसद शंकर लालवानी और पूर्व पार्षद कंचन गिदवानी कई वर्षों से बच्चियों की स्‍कूल की फीस भरने और उन्‍हें शिक्षा प्रदान करने में मदद करते आए हैं लेकिन इस बार कोरोना के कारण स्‍कूल बंद है। इसलिए बच्चियों के नाम पर रकम फिक्‍स डिपॉजिट में डाली गई है।
पार्षद कंचन गिदवानी ने कहा कि हमारे सांसद और विधायक के नेतृत्व में सुकन्या समृद्धि योजना से प्रेरित होकर महाअष्‍टमी के पावन अवसर पर कन्‍या पूजन और उनके लिए एफडी करके उन्हें प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *