बकाया भुगतान को लेकर आत्महत्या के मामले में अर्णब गोस्वामी गिरफ्तार

  
Last Updated:  November 4, 2020 " 01:02 pm"

मुंबई : रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन जिस मामले में गिरफ्तारी की गई है वो मामला 2018 का है और दो आत्महत्याओं से जुड़ा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मई, 2018 में 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उसकी मां ने अलीबाग स्थित अपने आवास पर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि अनवे नायक ने अलीबाग स्थित अपने बंगले में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। नायक के शव के पास ही उनकी मां कुमुद का भी शव बरामद किया गया था।

आत्महत्या मामले में आरोपी है अर्णब ।

पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या के इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इसमें एक आरोपी रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी भी थे। रिपोर्ट के मुताबिक नायक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था
नायक की पत्नी ने उस वक्त रिपब्लिक टीवी पर बकाया राशि 5 करोड़ 40 लाख नहीं देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उनके पति की एक इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है। वह इस कंपनी में आर्किटेक्ट इंटीरियर और इंजीनियर कंसल्टेंसी का बिजनेस करते थे। उन्होंने अर्णब गोस्वामी के लिए रिपब्लिक टीवी स्टूडियो डिजाइन किया था। कांट्रैक्ट के अनुसार उन्हें जो पैसा मिलना था, नहीं दिया गया। आरोपियों द्वारा पैसा नहीं देने पर मां-बेटे डिप्रेशन में आ गए थे। हालांकि रिपब्लिक चैनल ने आरोपों के बेबुनियाद बताया था।
यह मामला 2020 में वापस इसलिए उठा क्योकि अर्नब गोस्वामी और दो अन्य द्वारा कथित रूप से बकाया रकम न देने के मामले की CID द्वारा दोबारा जांच करने के आदेश दिए गए थे। अन्वय नाइक की बेटी अनन्‍या नाइक ने दावा किया कि रायगढ़ जिले में अलीबाग पुलिस ने बकाया रकम न देने के मामले की जांच नहीं की थी, इसलिए अन्वय और उनकी मां को आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा।
इसी मामले में अर्नब गोस्वामी को रायगढ़ पुलिस ने मुम्बई पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद अर्णब को रायगढ़ ले जाया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *