परेशानी: 14 मई से हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

  
Last Updated:  April 13, 2017 " 08:28 am"

नई दिल्ली।पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारणी ने एक बैठक के दौरान अहम फैसला लिया है। उनका कहना है कि 14 मई से प्रत्येक रविवार देशभर में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। हालांकि पेट्रोल कंपनियों की प्रतिक्रिया इस फैसले पर अब तक नहीं आई है।

डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल कंपनियों से साफ कहा कि अगर उनके इस फैसले को नहीं माना गया तो देशभर में पेट्रोल पंप सिर्फ एक शिफ्ट यानि दिन में 8 घंटे ही खुलेंगे रहेंगे। 15 मई से डीलर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही काम करेंगे। यह कन्सॉर्टियम देशव्यापी संगठन है, और लगभग 50,000 पेट्रोल पंप डीलरों का प्रतिनिधित्व करता है।

आपको बता दें कि साल 2011 से तेल कंपनियां पंप मालिकों को मार्जिन नहीं दे रही है, जिससे पंप संचालक घाटे में जा रहे हैं। इससे बचने के लिए उन्होंने समय-समय पर मार्जिन दिए जाने की मांग की, लेकिन अधिकारी लगातार अनदेखी करते आ रहे हैं।

कमेटी के आकलन के अनुसार डीलरों को पेट्रोल पर 3,333 रुपये प्रति किलोलिटर (1,000 लिटर) मिलने चाहिए, और डीजल पर 2,126 रुपये प्रति किलोलिटर। उन्होंने कहा, ‘जबकि इस समय हमें पेट्रोल तथा डीज़ल पर क्रमशः 2,570 रुपये तथा 1,620 रुपये मिल रहे हैं।’

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *