6 पब और बार के लाइसेंस स्थगित कर किए गए सील

  
Last Updated:  December 21, 2020 " 01:06 pm"

पब और बार में स्मोकिंग ज़ोन पर भी लगायी गई पाबंदी।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मध्य प्रदेश में ड्रग्स माफ़िया और ड्रग्स कारोबार के ख़िलाफ़ चलाई जा रही मुहिम के तहत इंदौर के जिला प्रशासन ने पब और बार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। कलेक्टर मनीष सिंह ने छह बार और पब के लाइसेंस 31 दिसंबर तक स्थगित कर दिए। इसी के साथ सभी पब और बार में बनाए गए स्मोकिंग ज़ोन पर भी पाबंदी लगा दी गई है।
नशे के अड्डे बने ये पब और बार युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहे हैं। जाँच के दौरान इनमें 21 साल से कम उम्र के युवा भी नशा करते पाए गए थे। कलेक्टर श्री सिंह का कहना है कि युवा पीढ़ी को नशे की लत लगाने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाएगी। यह हमारी पीढ़ी को बिगाड़ने की हरकत है, जिसे माफ़ नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने इन पब और बार के लाइसेंस आगामी 31 दिसम्बर 2020 तक के लिए स्थगित कर दिए हैं। जिनके लायसेंस स्थगित किए गए हैं, उनमें विडोरा पलासिया, पिचर्स सी-21 मॉल के सामने, ड्रिंक्स एक्सचेंज सी-21 मॉल के सामने, टीडीएस मल्हार मेगा मॉल, कायरो भंवरकुआं और शोशा भमोरी विजय नगर शामिल हैं ।

आबकारी विभाग ने किया सील।

कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा 6 पब और बार के लाइसेंस स्थगित किए जाने के बाद आबकारी विभाग और प्रशासन के अधिकारियों ने रविवार देर शाम इन पब व बार को सील करने की कार्रवाई की।

स्मोकिंग ज़ोन बंद करने के भी दिए निर्देश।

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने एक अन्य आदेश में सभी बार और पब में स्मोकिंग ज़ोन बंद करने के भी निर्देश दिए। प्रशासन को यह शिकायत प्राप्त हुई थी कि इन पब और बार में स्मोकिंग की आड़ में ड्रग्स की खपत भी कराई जा रही है। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ऐसे सभी स्थानों में युवाओं को नशे की लत लगाने की किसी भी कोशिश पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर श्री सिंह ने यह चेतावनी भी दी है कि पब और बार में युवा वर्ग की ग़ैर क़ानूनी मौजूदगी पर भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *