फ्रेंडशिप क्रिकेट मैच के ज़रिए सुरक्षित पर्यटन का दिया जाएगा सन्देश

  
Last Updated:  January 7, 2021 " 11:33 pm"

इंदौर : कोविड 19 के चलते लंबे समय से प्रभावित रही पर्यटन और होटल इंडस्ट्री एक बार फिर नई शुरुआत कर रहे हैं। घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने और लोगों के मन में कोरोना के प्रति व्याप्त भय को समाप्त करने के लिए होटल शेरेटन और एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेशन्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) द्वारा अनूठी पहल की जा रही है जिसे ‘संपूर्ण भारत भ्रमण’ नाम दिया गया है। इस पहल के तहत इंदौर में होटल शेरेटन में एक अनोखा क्रिकेट मैच आयोजित किया जा रहा है जिसे ‘फ्रैंडशिप मैच” नाम दिया है। यह मैच दो ऐसी टीमों के बीच होगा जो प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने लिए सतत प्रयासरत हैं।

मैच के जरिये सुरक्षित पर्यटन का दिया जाएगा सन्देश।

9 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे होटल शेरेटन में यह क्रिकेट मैच होने जा रहा है। मैच हार-जीत के फैसले के लिए नहीं बल्कि दोस्ती के साथ सुरक्षित पर्यटन का संदेश देने के लिए खेला जा रहा है। होटल शेरेटन और एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेशन्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) के बीच यह क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

मेहमानों की सेवा के लिए तैयार है होटल इंडस्ट्री।

होटल शेरेटन के जनरल मैनेजर रोहित बाजपेयी के मुताबिक यह पहल इसलिए की जा रही है ताकि लोगों को संदेश दिया जा सके कि होटल भी आगंतुकों की सेवा और उनकी सेहत का पूरा ध्यान रख रहे हैं। वे वहां पूरीतरह सुरक्षित हैं। पर्यटन प्रेमी होटल्स पर विश्वास कर सकते हैं। होटल न केवल इस मैच बल्कि वेडिंग, कॉन्फ्रैंस, मीटिंग, इवेंट्स आदि के लिए अब पूरी तरह तैयार हैं, जहां सुरक्षित ढंग से यादगार पलों को सहेजा जा सकता है। कोरोना के प्रोटोकॉल जैसे दो गज की दूरी रखकर, हाथों को बार-बार धोकर, सैनिटाइजर और मास्क का इस्तेमाल करके, खेल व उचित आहार के जरिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर कोरोना से जंग जीती जा सकती है।
एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेशन्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) मध्य प्रदेश के सचिव प्रतुल त्रिवेदी के अनुसार इस क्रिकेट मैच को इंदौर में इसलिए आयोजित किया जा रहा है क्योंकि पर्यटन के नजरिए से यह शहर बहुत मायने रखता है। आवागमन के तमाम संसाधनों से यह शहर कई अन्य शहरों व प्रदेशों को भी जोड़ता है। यहां से लोगों को संदेश दिया जा सकता है कि प्रदेश पर्यटन के लिए सुरक्षित है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *