इंदौर में 13 अप्रैल को होगा हेयर एंड मेकअप चैम्पियशिप लीग का आयोजन

  
Last Updated:  January 15, 2021 " 08:10 pm"

इंदौर : स्पोर्ट्स लीग की तर्ज पर पहली बार हेयर एंड मेकअप आर्टिस्ट के लिए ‘हेयर एंड मेकअप चैंपियनशिप लीग’ का आयोजन इंदौर में किया जा रहा है। आगामी 13 अप्रैल को होने वाली राष्ट्रीय स्तर की इस चैंपियनशिप लीग में देशभर से लगभग 2 हजार हेयर एंड मेकअप आर्टिस्ट भाग लेंगे। इसके जरिये गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भी दावेदारी पेश की जाएगी।

सैलून एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैम अली और इंडिया हेयर एंड ब्यूटी अवार्ड (IHBA) की वेस्ट इंडिया प्रेसीडेंट सुनीता जायसवाल ने पत्रकार वार्ता के जरिये यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की इंडिया हेयर एंड ब्यूटी अवार्ड और औरस वेलफेयर फाउंडेशन के बैनर तले होने वाली इस लीग में हेयर, मेकअप और बारबर सम्बन्धी गतिविधियां रखी जाएंगीं। कुल 90 मिनट की यह लीग होगी जिसमें 3 राउंड होंगे। तीसरे और अंतिम राउंड में टॉप टेन प्रतिभागी चुने जाएंगे। उनमें से तीन प्रतिभागियों का चयन होगा। इनमें विनर के साथ फर्स्ट और सेकंड रनरअप प्रतिभागी को भी पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतिभागियों के हुनर को परखने के लिए जूरी का गठन कर लिया गया है।

वर्ल्ड चैंपियनशिप लीग से भी बड़ी होगी यह लीग।

सैम अली और सुनीता जायसवाल ने बताया जापान में आयोजित वर्ल्ड हेयर एंड मेकअप चेम्पियनशिप लीग में 12 सौ प्रतिभागी शामिल हुए थे। इंदौर में होनेवाली चैम्पियशिप लीग में 2 हजार प्रतिभागी शिरकत करेंगे। हम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए भी इस लीग के जरिए दावेदारी पेश करेंगे।

कई हेयर एंड मेकअप आर्टिस्ट को इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में दिलवाया काम।

सुनीता जायसवाल ने बताया कि उनके संगठन से राष्ट्रीय स्तर पर हजारों हेयर व मेकअप आर्टिस्ट जुड़े हुए हैं। उनमें से कई आर्टिस्ट को बॉलीवुड, टीवी और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के अन्य माध्यमों में उन्होंने काम दिलवाया है। यह प्रक्रिया सतत जारी है।

पत्रकार वार्ता में इंडिया हेयर एंड ब्यूटी अवार्ड (IHBA) की पदाधिकारी अनामिका सितलानी, गीता खेरा,मीनाक्षी सोनी, सुशांत जैन, मोहम्मद शफीक, अशोक बिरला, सुषमा वर्मा, सुनीता परिहार, ममता शर्मा, सीमा हुसैन, वर्षा खंडेलवाल, रीना राठौर, हेमा बजपाले, जगदीश राजपूत, चैताली जैन, नीलू सिंह, बबली अरिहर, व सोनिया के साथ जूरी मेम्बर नेहा सोनी, सपना देवी, जय नारायण, पूनम साहू, डॉली चौहान, नम्रता गुप्ता, अशोरे गुप्ता और मोनिका शर्मा भी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *