पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने केरल वासियों के बीच की इंदौरी पोहे की ब्रांडिंग

  
Last Updated:  January 18, 2021 " 03:06 am"

इंदौर : मप्र की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर इन दिनों केरल के प्रवास पर हैं। वे जिला कोट्टयम के होटल लेकसोंग में ठहरी हुई थीं, जहाँ उन्होंने रिस्पांसिबल टूरिज्म के तहत मध्य प्रदेश के इंदौरी पोहा(मालवा की महक) को केरल में पहचान दिलाने के लिए वहां के साथियों एवं होटल स्टाफ को पोहा बनाने की विधि से अवगत कराया। मंत्री उषा ठाकुर ने उन्हें स्वयं पोहा बनाकर खिलाया। उन्होंने कहा की -“हमारे प्रदेश के व्यंजनों की देश भर में एक अलग ही पहचान हैं, इसी मे शामिल है इंदौरी पोहा। जब भी किसी दूसरे शहर या प्रदेश के व्यक्ति इंदौर आतें हैं तो इंदौरी पोहे का स्वाद जरूर लेते हैं। इसलिए इंदौर की याद आई तो यह लोकप्रिय व्यंजन यहाँ सभी को बनाकर खिलाया।”
उषा ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के व्यंजनों का स्वाद मध्य प्रदेश वासियों की भावनाओ को व्यक्त करता है। इसी स्वाद को उन्होंने केरल के लोगों के साथ साझा किया और प्रदेश के प्रसिद्ध इंदौरी पोहे की केरल मे ब्रांडिंग का एक अनूठा प्रयास किया। मंत्री सुश्री ठाकुर रविवार दोपहर होटल लेकसांग से चेक आउट कर केरल के एक गाँव के स्थानीय परिवार के साथ रहने के लिये पहुंची ताकि वहाँ की संस्कृति तथा परिवेश से परिचित हो सकें।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों मध्यप्रदेश की पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर के नेतृत्व में केरल और मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग के बीच महत्वपूर्ण करार हुआ था। पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण इस करार से दोनों ही प्रदेशों में पारस्परिक पर्यटन के विकास को बढ़ावा मिलेगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *