ऑस्ट्रेलिया में इंडिया ने पहली बार जीती वनडे सीरीज

  
Last Updated:  January 19, 2019 " 07:11 am"

मेलबर्न: महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव के बीच 121 रनों की साझेदारी व दोनों के नाबाद अर्धशतकों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर तीसरा वनडे जीत लिया।इसके पहले चहल ने ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट चटका कर उसे बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था। उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। तीसरा वनडे जीतकर इंडिया ने सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया।भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीती है।
मेलबर्न वनडे में पहले बल्लेबाजी करते उतरी ऑस्ट्रेलिया को अपनी फिरकी के जाल में उलझाते हुए यजुवेंद्र चहल ने 231रनों पर समेत दिया। उन्होंने 42 रन देकर 6 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की पारी में पीटर हैंड्सकोम्ब ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। इसके अलावा मार्श ने 39 और ख्वाजा ने 34 रनों का योगदान दिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के आउट होने से लगा। वे 9 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। शिखर धवन भी 23 रन बनाकर चलते बने। बाद में धोनी और कोहली ने इंडिया का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ये जोड़ी अच्छा खेल रही थी कि कोहली 46 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में मैदान में उतरे केदार जाधव ने धोनी का साथ निभाते हुए 121रनों की साझेदारी की और इंडिया को जीत दिलवा दी। केदार 61 और धोनी 87 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी को तीनों वनडे में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *