स्वाद, संस्कृति और मनोरंजन की जत्रा आज से

  
Last Updated:  February 8, 2019 " 08:58 am"

इंदौर: दशहरा मैदान पर आयोजित तीन दिवसीय तरुण जत्रा वसंतोत्सव का शुभारंभ आज शाम 6 बजे होने जा रहा है। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। अध्यक्षता निगमायुक्त आशीष सिंह करेंगे।
आयोजन समिति के धर्मेंद्र उर्ध्वरेशे, प्रशांत बडवे और सुनील धर्माधिकारी ने बताया कि शहर के पश्चिमी क्षेत्र के इस सबसे बड़े मेले { जत्रा} } में लाखों लोग सहभागी होते हैं। 10 फरवरी तक चलनेवाली इस जत्रा में लावणी, रामलीला और लोकनृत्यों की बानगी सहित कई मनोरंजक कार्यक्रम होंगे। आज शुक्रवार को उदघाटन समारोह के बाद स्थानीय रहवासियों के करीब 300 बच्चे 25 समूहों में रंगारंग लोकनृत्य पेश करेंगे।
आयोजकों के अनुसार तरुण जत्रा में ट्रेड जोन, किड्स जोन और फ़ूड जोन भी बनाए गए हैं। ट्रेड जोन में 50 से अधिक स्टॉल रहेंगे जिसमें विभिन्न वस्तुओं और उत्पादों को विक्रय के लिए रखा जा रहा है। यहां लोग अपनी जरूरत के मुताबिक खरीदारी कर सकेंगे।
कोड्स जोन में बच्चों के मनोरंजन के तमाम साधन उपलब्ध रहेंगे।
आयोजकों के अनुसार तरुण जत्रा का खास आकर्षण फ़ूड जोन है जहां खालिस महाराष्ट्रीयन व्यंजनों का स्वाद जत्रा में आनेवाले लोग ले सकेंगे। घरेलू महिलाएं ही इस फ़ूड जोन में स्टॉल लगा रहीं हैं।
आयोजकों ने बताया कि जत्रा का समय प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *