12 फरवरी से होगी राष्ट्रीय मास्टर्स टेबल टेनिस स्पर्धा

  
Last Updated:  February 10, 2019 " 10:52 am"

इंदौर: 26 वी मास्टर्स राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा 12 फरवरी से स्थानीय अभय प्रशाल में खेली जाएगी। स्पर्धा में विभिन्न राज्यों के 40 से 80 आयु वर्ग के करीब 1हजार पुरुष और महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।करीब एक दशक बाद राष्ट्रीय मास्टर्स टेबल टेनिस स्पर्धा इंदौर में खेली जा रही है।
मप्र टेबल टेनिस संगठन के चेयरमैन ओम सोनी और महासचिव जयेश आचार्य ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्पर्धा के पुरुष वर्ग में 40, 50, 60, 65, 70, 75 और 80 वर्ष आयु समूह में मुकाबले खेले जाएंगे जबकि महिला वर्ग में 40, 50, 60, और 65 वर्ष आयु समूह के मुकाबले होंगे। 80 वर्ष आयु समूह में सिर्फ एकल और युगल मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि अन्य समूहों में टीम, एकल, युगल और मिश्रित युगल के मुकाबले होंगे। हर वर्ग में एक राज्य से दो टीमों को प्रवेश दिया गया है।
श्री सोनी और श्री आचार्य ने बताया कि रीता जैन और बीजी केलकर सहित कई नामी खिलाड़ी स्पर्धा में आकर्षण का केंद्र होंगे। स्पर्धा सिंथेटिक फ्लोर पर 20 स्टेग अमेरिकी टेबल टेनिस टेबलों पर खेली जाएगी। इसी के साथ स्टेग प्रीमियम बॉल्स का उपयोग स्पर्धा में किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार ही स्पर्धा खेली जाएगी।
स्पर्धा का उदघाटन 12 फरवरी को शाम चार बजे खेल मंत्री जीतू पटवारी करेंगे। 17 फरवरी को स्पर्धा का समापन होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *