शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आई बीजेपी

  
Last Updated:  February 17, 2019 " 02:15 pm"

इंदौर: बीजेपी के चिमनबाग मैदान पर आयोजित इंदौर लोकसभा क्षेत्र के पालक- संयोजक सम्मेलन पर पुलवामा घटना की छाया नजर आयी। सम्मेलन स्थल पर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की तस्वीरें लगाई गई थीं। जहां तमाम नेता और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। मंच पर भी जवानों के बलिदान के प्रतीक चिन्ह पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में नेताओं के स्वागत की रस्म नहीं निभाई गई। तमाम वरिष्ठ नेताओं ने शहीद जवानों को नमन किया।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मोदी सरकार आतंकवादियों को कड़ा सबक सिखाएगी।
लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि आतंकी हमले की घटना से हम हतप्रभ हैं पर हताश नहीं हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के रूप में हमारे पास ऐसा नेता है जो आतंकियों और उनके सरपरस्तों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में सक्षम है।
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने जवानों की शहादत पर दुख जताते हुए कहा कि इस घटना को लेकर दर्द भी है और गुस्सा भी। पड़ौसी देश ने जो हिमाकत की है उसका उसे भयंकर परिणाम भुगतना पड़ेगा।
सम्मेलन में शहीदों को समर्पित देशभक्ति के तराने गाए गए और दो मिनट का मौन रखकर उनकी शहादत को नमन किया गया।

शहीदों के परिवारों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ।

सम्मेलन में ही शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए राशि जुटाई गई। पार्टी की नगर व ग्रामीण इकाई ने 1-1 लाख रुपए दिए। विधायक और पूर्व विधायकों ने अपना एक- एक माह का मानदेय देने का ऐलान किया। कैलाशजी ने अपनी ओर से 25 हजार का योगदान दिया। महापौर मालिनी गौड़ और पार्टी के तमाम पार्षदों ने भी एक-एक माह का मानदेय देने की घोषणा की। इसके अलावा अन्य नेताओं ने भी अपने स्तर पर राशि देने की बात कही। पार्टी के नगर अध्यक्ष गोपी नेमा ने कहा कि एकत्रित पूरी राशि सैनिक कल्याण कोष में शहीद परिवारों की सहायता के लिए दे दी जाएगी।

हमले के विरोध में दिया मौन धरना।

बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आव्हान पर रविवार को पूरे देश में जिला स्तर पर धरना दिया गया। पुलवामा में शहीद हुए जवानों को नमन करने के साथ आतंकियों के हमले पर रोष जाहिर करने के लिए ये धरना दिया गया। इंदौर में राजबाड़ा पर दिए गए धरने में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए। इस दौरान शहीद जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *