कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा

  
Last Updated:  April 7, 2019 " 07:38 am"

इंदौर: आयकर विभाग ने मप्र के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ और अन्य करीबियों के घरों व दफ्तरों पर छापामार कार्रवाई की है। मप्र, गोआ और दिल्ली में करीब 50 स्थानों पर की गई इस कार्रवाई में आयकर विभाग के सैकड़ों अधिकारी दस्तावेजों की जांच- पड़ताल में जुटे हैं।

कक्कड़ के घर- दफ्तर पर चल रही है जांच।

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के इंदौर के विजयनगर स्थित घर पर रविवार तड़के आयकर विभाग की टीम ने धावा बोला। उनके साथ सीआरपीएफ जवानों का दस्ता भी सुरक्षा के लिए मौजूद रहा। मतलब साफ है स्थानीय पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं था। इंदौर के साथ कक्कड़ के भोपाल स्थित घर- दफ्तर पर भी छापा मारा गया है। दोनों ही जगह जांच चल रही है। बताया जाता है कि प्रवीण कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटेलिटी सहित कई कारोबारों से जुड़ा है। प्रवीण कक्कड़ पुलिस अधिकारी रहे हैं। बरसों पहले वे इंदौर में टीआई रहे। कमलनाथ के निजी सचिव की जिम्मेदारी संभालने के पहले कक्कड़ पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के निजी सचिव रहे हैं।

कमलनाथ के अन्य करीबियों पर भी शिकंजा।

आयकर विभाग के निशाने पर सीएम कमलनाथ के अन्य करीबी भी आए हैं। इनमें ऋतुल पूरी, प्रतीक जोशी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली के ग्रीनपार्क निवासी आरके मिगलानी के घर व दफ्तर पर भी आयकर विभाग जांच- पड़ताल कर रहा है। मिगलानी भी कमलनाथ के करीबी माने जाते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक कि जांच- पड़ताल में करोड़ों रुपए नकद और चल- अचल संपत्ति के दस्तावेज आयकर विभाग के हाथ लगे हैं।

कमलनाथ के भांजे से भी ईडी कर चुका है पूछताछ।

इसके पहले सीएम कमलनाथ के भांजे से भी प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर चुका है। अब उनके निजी सचिव और करीबी केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *