शंकर की नामांकन रैली में शामिल हुए शिव, कांग्रेस पर प्रदेश को लूटने का लगाया आरोप

  
Last Updated:  April 29, 2019 " 11:48 am"

इंदौर: बीजेपी के इंदौर लोकसभा सीट से प्रत्याशी शंकर लालवानी यूं तो अभिजीत मुहूर्त में पहले ही नामांकन भर चुके हैं पर सोमवार को भी वे बड़ी रैली के साथ राजवाड़ा से कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। करीब 12 बजे प्रारम्भ हुई इस रैली में हजारों की तादाद में जुटे पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने भी रैली में भाग लिया। उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ एक वाहन में सवार होकर लोगों का अभिवादन किया। लोकसभा संयोजक रमेश मेंदोला, नगर अध्यक्ष गोपी नेमा और अन्य नेता भी उनके साथ थे। हालांकि रैली जवाहर मार्ग तक पहुंचने के बाद वे अपने अन्य निर्धारित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

मैं भी चौकीदार की टोपी लगाए हुए थे कार्यकर्ता।

रैली में शामिल होने शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आए थे। तमाम कार्यकर्ता मैं भी चौकीदार की टोपी लगाए हुए थे।महिला और युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की वेशभूषा भी पार्टी के रंग में रंगी हुई थी। रैली में संत- महात्मा भी बग्गियों में सवार होकर रैली में शामिल हुए। लोकगीतों पर झमते, नाचते, गाते आदिवासी लोक कलाकारों का दल रैली में आकर्षण का केंद्र रहा। जुलूस मार्ग पर जगह- जगह लगाए गए मंचों से फूल बरसाकर रैली का स्वागत किया गया। रैली मार्ग मोदी- मोदी के नारे से गूंज रहा था। मार्ग में लगाए गए बैनरों में शंकर लालवानी के 3 लाख मतों से जीतने का दावा भी किया जा रहा था।

शिवराज ने राहुल- कमलनाथ पर साधा निशाना।

नामांकन रैली के लिए सुबह से ही बीजेपी कार्यकर्ता राजवाड़ा पर जुटने लगे थे। 8 बार की सांसद सुमित्रा ताई महाजन, लोकसभा संयोजक रमेश मेंदोला, विधायक महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी सहित सभी पार्टी नेता और संगठन के पदाधिकारी मंच पर मौजूद थे। पार्टी के प्रत्याशी शंकर लालवानी ने आते ही मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बाद में वे मंच पर पहुंचे। साढ़े ग्यारह बजे बाद पूर्व शिवराज सिंह राजवाड़ा पहुंचे। आते ही उन्होंने मंच से माइक संभाला और अपने भाषण से कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस, राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी पर लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उनकी समझ पर भी सवाल खड़े किए। शिवराज ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार और सीएम कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने किसानों और युवाओं के साथ छल किया। शिवराज ने उनके रहते संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को वंचित करने का आरोप भी कमलनाथ सरकार पर लगाया। उन्होंने तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि 4 माह में ही प्रदेश को लूटकर कांग्रेसी अरबपति बन गए। इनकम टैक्स के छापे में ये उजागर भी हो चुका है। शिवराज ने पीएम के दावेदारों की लंबी लिस्ट को लेकर भी केंद्र में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया। अन्य नेताओं ने मोदी है तो मुमकिन है सहित अन्य नारे लगवाकर माहौल को मोदीमय कर दिया।

प्रकाश लालवानी बीजेपी में शामिल।

कांग्रेस के नेता प्रकाश लालवानी ने इस मौके पर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। प्रकाश, शंकर लालवानी के भाई होकर उनके खिलाफ कांग्रेस से पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *