गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद

  
Last Updated:  May 1, 2019 " 12:02 pm"

नागपुर : महाराष्ट्र दिवस के मौके पर गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। उन्होंने आईईडी ब्लास्ट के जरिये सी- 60 कमांडों के एक वाहन को उड़ा दिया। इस हमले में वाहन के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार 15 जवान शहीद हो गए। पीएम मोदी और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया है।

नक्सलियों का पीछा कर रहे थे जवान।

मिली जानकारी के मुताबिक गढ़चिरौली की कुरखेड़ी तहसील के ददपुरा गांव में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार के करीब 36 वाहनों में आग लगा दी थी। उसके 8बाद क्विक रिस्पॉन्स टीम सी- 60 के कमांडों घटनास्थल के लिए रवाना हुए थे। वे नक्सलियों का पीछा कर रहे थे इस बीच जम्बुखेड़ा नामक गाँव की पुलिया पर नक्सलियों ने आईईडी बिछाकर ब्लास्ट कर दिया। ब्लास्ट की चपेट में आकर कमांडो जवानों के वाहन के टुकड़े- टुकड़े हो गए और उसमें सवार सभी 15 जवान शहीद हो गए। महाराष्ट्र डीजीपी के मुताबिक वारदात के बाद इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पीएम मोदी और सीएम फडणवीस ने जताया शोक।

पीएम मोदी ने नक्सली हमले में 15 जवानों की शहादत पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा कि सभी बहादुर जवानों को मैं सलाम करता हूँ। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा। मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हिंसा के पीछे जो साजिशकर्ता हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।
महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी गढ़चिरौली में नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताई है।

क्या है सी-60 कमांडो..?

नक्सलियों से लड़ने के लिए ही 1992 में सी- 60 फोर्स का गठन किया गया था। महाराष्ट्र पुलिस का ये उत्कृष्ट फोर्स माना जाता है। इसमें शामिल जवानों को गुरिल्ला युद्ध की ट्रेनिंग भी दी जाती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *