पित्रोदा ने माना, युवाओं को साधने में पीछे रह गई कांग्रेस

  
Last Updated:  May 5, 2019 " 01:41 pm"

इंदौर: कांग्रेस के थिंक टैंक माने जाने वाले सैम पित्रोदा ने माना कि युवा मतदाताओं को लुभाने में कांग्रेस कमजोर साबित हो रही है। इसका मुख्य कारण सोशल मीडिया है, जहां बीजेपी लगातार झूठ परोस रही है। इसके लिए वह करोड़ों रुपए खर्च कर रही है जबकि कांग्रेस के पास उसका मुकाबला करने के लिए फण्ड नहीं है। सैम पित्रोदा रविवार को इंदौर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

ये विचारधाराओं का चुनाव।

सैम पित्रोदा ने कहा कि ये चुनाव विचारधारा का चुनाव है जो देश की दिशा तय करेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि 5 साल के कामों का हिसाब देने की बजाए पीएम मोदी झूठा प्रपोगेंडा कर रहे हैं। देश की विविधता को खत्म कर एक ही विचारधारा को थोपने की कोशिश हो रही है। पीएम मोदी जिसतरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह प्रधानमंत्री के पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है।

कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

सैम पित्रोदा ने कहा की 5 साल में पीएम मोदी की सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। 2 करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा खोखला साबित हुआ।
100 स्मार्ट सिटी बनाने की योजना थी, एक भी सिटी स्मार्ट नहीं बनी। कालाधन वापस नहीं आया। एनपीए बढ़ गया और निर्यात घट गया। शिक्षा पर मोदी सरकार ने बहुत कम बजट रखा।

नोटबन्दी सबसे बड़ा हादसा।

सैम पित्रोदा ने कहा कि नोटबन्दी सबसे बड़ा हादसा था। जीएसटी से उद्योग- धंधे बर्बाद हो गए। सार्वजनिक उपक्रम बन्द होने की कगार पर हैं।

चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है।

सैम पित्रोदा ने चुनाव आयोग पर दबाव में काम करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है। छापे डलवाकर विपक्षी नेताओं को डराया- धमकाया जा रहा है।

कांग्रेस की न्याय योजना से नहीं होगा टैक्स में इजाफा।

कांग्रेस के घोषणापत्र को जनता का घोषणापत्र बताते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि न्याय योजना से गरीबों का जीवनस्तर सुधरेगा। इससे मध्यम वर्ग पर कर का बोझ बढ़ने की बात से उन्होंने इनकार किया।

राहुल की गलत इमेज बनाई।

सैम पित्रोदा ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने राहुल की गलत इमेज बनाई। वे उच्चशिक्षित होने के साथ इंटेलिजेंट भी है।

इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की।

सैम पित्रोदा ने इंदौर की स्वच्छता की खुलकर सराहना की। उन्होंने देश के अन्य शहरों को भी इससे सीख लेने की बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *