तीन दिनी बाल नाट्य महोत्सव 7 जून से

  
Last Updated:  June 1, 2019 " 08:18 am"

इंदौर: संस्था मुक्त संवाद द्वारा तरुण मंच के सहयोग से आगामी 07 ,08, एवं 09 जून 2019 को हिन्दी व मराठी बाल नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान 31 हिन्दी मराठी बाल नाटकों की प्रस्तुतियां 400 से भी अधिक बाल कलाकारों द्वारा दी जाएगी । हिन्दी व मराठी फिल्मों के प्रख्यात अभिनेता सचिन व उनकी धर्मपत्नी अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर बाल नाट्य के समापन समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे । इस वर्ष के बाल नाट्य महोत्सव में पुणे की नाट्य संस्था बाल रंजन कला केन्द्र के 15 से अधिक बाल कलाकार “चितले मास्टर” बाल नाटक की प्रस्तुति देंगे । मराठी के ख्यात लेखक पु ल देशपांडे का जन्म शताब्दी वर्ष होने के कारण उनके द्वारा लिखित 3 बाल नाटकों की प्रस्तुतियां भी दी जाएगी ।
मुक्त संवाद की अध्यक्ष स्नेहल महाजन एवं सचिव मदन बोबडे ने बताया कि बाल रंगकर्म पर केन्द्रित प्रदेश के इस सबसे बडे बाल नाट्य उत्सव में अपनी प्रस्तुतियां देने के लिए इंदौर शहर के विभिन्न रहवासी क्षैत्रों सांईनाथ कॉलोनी से ले कर सिलिकॉन सिटी तक के क्षैत्र में बच्चों द्वारा जम कर प्रेक्टिस की जा रही है बच्चे रोज दो से तीन घंटे तक प्रैक्टिस कर रहें हैं। इस वर्ष नाट्य प्रस्तुति के दौरान प्रकाश व्यवस्था और बच्चों के मेक अप आदि की जिम्मेदारी भी उसी समूह से संबंधित बालकों और युवाओं को सौपी गई है जिनकी प्रस्तुति होने जा रही है इसके लिए उन्हें कार्यशाला आयोजित कर विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है।
संयोजक मोहन रेडगांवकर ने बताया कि ए बी रोड राऊ स्थित एमराल्ड हाईट्स इंटरनैशनल स्कूल के सभागृह में आयोजित तीन दिवसीय बाल नाट्य उत्सव में दर्शकों के लिए प्रवेश नि:शुल्क रहेगा । 7 जून की शाम 6 बजे उदघाटन समारोह के पश्चात 3 नाटकों की प्रस्तुतियां होंगी. 8 जून को पुणे के बाल रंजन कला केन्द्र द्वारा “चितले मास्टर “ नाटक की प्रस्तुति के अलावा 12 अन्य बाल नाटकों की प्रस्तुतियां होंगी जबकि अंतिम दिन 9 जून को 15 बाल नाटकों की प्रस्तुतियां होंगी ।
समापन समारोह में अंतिम दिन 9 जून को हिन्दी व मराठी के वरिष्ठ रंगकर्मियों को सचिन व सुप्रिया द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *