बीजेपी के इशारे पर कतिपय तत्व कर रहे बिजली सप्लाय में गड़बड़ी- ऊर्जा मंत्री

  
Last Updated:  June 10, 2019 " 06:17 pm"

इंदौर: मप्र में बिजली की कोई कमीं नहीं है। कहीं भी अघोषित बिजली कटौती नहीं की जा रही है। कुछ लोग बीजेपी के इशारे पर जानबूझकर बिजली सप्लाई में अवरोध पैदा कर रहे हैं। ऐसे तत्वों पर निगाह रखी जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ये बात प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कही। वे सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से चर्चा कर रहे थे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सीहोर में एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली कि वह पार्टी विशेष के इशारे पर गड़बड़ी कर रहा है। इसके अलावा उपकरणों में बार- बार खराबी आना भी संदेह पैदा कर रहा है।

इंदौर में आग और बारिश ने खड़ी की परेशानी।

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के अनुसार इंदौर में बिजली सप्लाय गड़बड़ाने के प्रमुख कारण 29 मई को पोलोग्राउंड स्थित ट्रांसफॉर्मर में लगी आग और 2 जून को आंधी- तूफान के साथ हुई बारिश रहे। अधिकारी- कर्मचारियों ने दिन- रात काम करके जल्द पॉवर सप्लाय को बहाल कर दिया था। जहां भी खम्भे टूटने की शिकायतें मिली थी उनको चिन्हित कर दुबारा ऐसा न हो इसके लिए सतर्कता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इसी के साथ ट्रांसफॉर्मर बदलने में उच्च मानक स्तर का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

अधिकारी करेंगे सतत निगरानी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अधिकारी सुबह 8 से रात 12 बजे तक सतत निगरानी करते हुए बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण करेंगे। किसी भी वजह से शटडाउन लेना पड़े या कोई तकनीकि खराबी के चलते सप्लाय बन्द करना पड़े तो इसकी जानकारी सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिये लोगों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि अफवाह न फैले।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *