फ़ोटो जर्नलिस्ट बरनाले की सूझबूझ से बची युवक की जान

  
Last Updated:  June 29, 2019 " 09:25 am"

इंदौर: राजवाड़ा चौक में बीजेपी के धरना आंदोलन के खत्म होने के कुछ ही देर पहले एक युवक के आत्मदाह के प्रयास से हड़कम्प मच गया। समय रहते दबोच लेने से उसकी जान बच गई और बड़ा हादसा होने से टल गया।

फ़ोटो जर्नलिस्ट बरनाले ने दिखाई सूझबूझ।

शुक्रवार को प्रशासन पर कांग्रेस के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने धरना दिया था। धरने में पार्टी के कई नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। उसी दौरान एक युवक वहां पहुंचा और खुद पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेलकर आत्मदाह करने का प्रयास करने लगा। उसे ऐसा करते देख वहां खड़े फ़ोटो जर्नलिस्ट प्रवीण बरनाले ने दौड़कर उसे पकड़ा और उसके हाथ से माचिस छीन ली। माजरा समझते ही बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के जवानों ने भी युवक को दबोच लिया। तत्काल ज्वलनशील पदार्थ से भीगे उसके कपड़े भी उतार दिए गए ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न हो। बाद में पुलिस उसे अपने साथ ले गई।

आकाश की गिरफ्तारी से था दुखी।

बताया जाता है कि उक्त युवक का नाम अमित सोनकर होकर वह विधायक आकाश विजयवर्गीय का समर्थक है। आकाश की गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने से वह दुःखी था। संभवत इसीलिए वह आत्मदाह के इरादे से धरना स्थल पर पहुंचा था लेकिन फ़ोटो जर्नलिस्ट प्रवीण बरनाले की सूझबूझ और लोगों की सक्रियता से युवक की जान बचा ली गई।
आपको बता दें कि आकाश को जिला जेल भेजे जाने के बाद जेल के बाहर भी गौरव नामक युवक ने घासलेट डालकर आत्मदाह का प्रयास किया था पर वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उसके प्रयास को विफल कर दिया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *