आरएसएस मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली जमानत

  
Last Updated:  July 4, 2019 " 09:59 am"

मुम्बई: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी गुरुवार को मुम्बई पहुंचे। वहां वे मानहानि के एक मुकदमें के सिलसिले में शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए जहां से उन्हें 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने गौरी लंकेश हत्याकांड को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाए थे। उसी के चलते आरएसएस से जुड़े एक वकील धृतिमान जोशी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।

मैं दोषी नहीं, ये विचारधारा की लड़ाई है।

जमानत मिलने के बाद के बाद कोर्ट से बाहर आए राहुल गांधी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि वे दोषी नहीं हैं। ये विचारधारा की लड़ाई है जिसे वे पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे।
कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा थे। उन्होंने राहुल गांधी का स्वागत करने के साथ उनकी लड़ाई में साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया।

पांच और मुकदमों में पेश होंगे राहुल।

राहुल गांधी को जुलाई माह में देश के अलग- अलग न्यायालयों में पेश होना है। 6 जुलाई को पटना कोर्ट में उनकी पेशी है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशीलकुमार मोदी ने वहां राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। उन्होंने राहुल गांधी के ‘सारे चोरों का नाम मोदी होता है।’ संबंधी बयान के खिलाफ ये मुकदमा लगाया है। इसके अलावा राहुल गांधी को 9, 12 और 24 जुलाई को भी अहमदाबाद और सूरत के न्यायालयों में उनके खिलाफ दायर किये गए मुकदमों में पेश होना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *