हॉकी के जादूगर ध्यानचंद की जयंती पर निकाली गई साइकिल रैली

  
Last Updated:  August 29, 2019 " 09:18 am"

इंदौर : हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद का जन्मदिन गुरुवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित साइकिल रैली का शुभारंभ खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने किया। वे अपने घर से साथियों के साथ साइकल चलाते हुए ही आयोजन स्थल पहुंचे थे। शुभारम्भ के साथ साइकिल रैली में भी श्री पटवारी ने साइकिल चलाते हुए शिरकत की। रैली में संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव सहित अन्य खिलाड़ियों और बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।
साइकिल रैली के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि खेल से हर परिवार जुड़े। प्रदेश के खिलाड़ी देश ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में भी मध्य प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि इंदौर को स्वच्छता के साथ-साथ खेल में भी अव्वल बनाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर में साइकिलिंग को बढ़ावा दिया जाएगा। इंदौर फिटनेस में भी नंबर वन बने यह हमारा प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि खेल से सकारात्मकता की भावना आती है।
साइकिल रैली रेसीडेंसी क्लब से प्रारंभ हुई। वहां से शिवाजी वाटिका, मधु मिलन चौराहा, रीगल चौराहा, राजवाड़ा, किशनपुरा पुल, एमजी रोड, मधु मिलन चौराहा, शिवाजी वाटिका होते हुए वापस रेसीडेंसी क्लब पर समाप्त हुई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *