‘पंखिड़ा’ गरबा महोत्सव में कई बॉलीवुड कलाकार करेंगे शिरकत

  
Last Updated:  September 28, 2019 " 04:16 pm"

इंदौर : लोकस्वामी का गरबा महोत्सव ‘पंखिड़ा’ इंदौर ही नही पूरे देश में गौरव हासिल कर चुका है। इस बार भी पूरे 9 दिन तक पंखिड़ा में गरबे की धूम रहेगी। आयोजक हुकुम सोनी ने बताया कि 29 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक बॉस्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में पंखिड़ा गरबा महोत्सव का आयोजन होगा। हर दिन अलग-अलग सेलिब्रिटी आकर्षण का केन्द्र रहेंगी और अपनी प्रस्तुति देंगी। मुंबई से विशेष रूप से आया विजय पांचाल व अल्पा शाह का बैण्ड रंग-तरंग धमाल मचाएगा।
महोत्सव में बॉलीवुड एवं टॉलीवुड की नामचीन हस्तियों के अलावा ऐसे विदेशी कलाकार भी शिरकत करेंगे जो कई प्रसिद्ध रियलिटी शो के विजेता या रनरअप रह चुके हैं ।
जेडी इंवेन्ट के डायरेक्शन में पूरे 9 दिन एक से बढ़कर एक नामचीन कलाकार पंखिड़ा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।
29 सितम्बर को – एन. जे. डांस ग्रुप
30 सितम्बर को – सोनाली राउत (अभिनेत्री)
01 अक्टूबर को – लेजर डांस एण्ड मिरर एक्ट
02 अक्टूबर को – सना सईद (अभिनेत्री) एवं शम्भू डांस ग्रुप मुम्बई
03 अक्टूबर को – गौहर खान (अभिनेत्री) एवं शम्भू डांस ग्रुप मुम्बई
04 अक्टूबर को – शाजान पद्मसी (अभिनेत्री) एवं ऋतुराज मोहंती (सिंगर)
05 अक्टूबर को – मीत ब्रदर्स (म्युजिक डायरेक्टर एण्ड सिंगर) एवं खुशबू ग्रेवाल
06 अक्टूबर को – आस्था गिल (सिंगर), दूरबीन बैंड एवं कांची सिंह
07 अक्टूबर को – दिया मिर्जा (अभिनेत्री)

इसके अलावा साउथ अफ्रीकन एक्ट सहित कई स्पेशल टीम अपनी प्रस्तुतियां देंगी। गुजरात से आई प्रसिद्ध गरबा मंडलियां ठेठ गुजराती संस्कृति को बॉस्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में जीवंत कर देंगी। पंखिड़ा गरबा महोत्सव में शहर के करीब 2000 प्रतिभागी भी भाग ले रहे हैं, जिन्होंने देशभर में धमाल मचाने वाले गुजरात की सात सदस्यीय टीम के लीडर जतिन मेवाड़ा और उनके सहयोगियों से प्रशिक्षण लिया है। जतिन मेवाड़ा ने इस बार पंखिड़ा गरबा महोत्सव में कुछ नया करने का प्रयास करते हुए 13 ताल गरबा का प्रशिक्षण भी प्रतिभागियों को दिया है। कोरियोग्राफर जिग्नेश-निगार (एन.जे. ग्रुप) की जोड़ी भी कोरियोग्राफी के जलवे बिखेरेंगी। जेडी इवेंट के डायरेक्शन में इस बार सामाजिक संदेश देते हुए कई एक्ट गरबा महोत्सव का विशेष आकर्षण रहेंगे।
गरबे की रंगारंग प्रस्तुति 29 सितम्बर को रात 9 बजे से मां अंबे की आराधना के साथ शुरू होगी। गरबा स्थल पर दर्शकों के लिए बैठने की माकूल व्यवस्था की गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *