स्व.माणिकचंद वाजपेयी जन्मशताब्दी समारोह की शुरुआत 12 अक्टूबर से होगी

  
Last Updated:  October 7, 2019 " 07:21 am"

इंदौर : मूर्धन्य पत्रकार स्व. माणिकचंद वाजपेयी के जन्मशताब्दी समारोह के तहत सालभर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पहला कार्यक्रम 12 अक्टूबर 2019 को ग्वालियर में होगा। इसमें ‘जनगणना-2020-21: मुद्दे व चुनौतियां’ विषय पर व्याख्यान होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान स्व. माणिक चंदजी पर केंद्रित स्मारिका का भी विमोचन होगा।
ये जानकारी सोमवार को पत्रकार वार्ता के जरिये जन्मशताब्दी समारोह से जुड़े स्वदेश इंदौर के संचालक विवेक गोरे और स्थानीय संपादक शक्तिसिंह परमार ने दी। उन्होंने बताया कि मामाजी (स्व. माणिकचंदजी) के जन्मशताब्दी समारोह के तहत सामाजिक और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर व्याख्यानों का सिलसिला वर्षभर चलता रहेगा। इंदौर में मामाजी के पुण्य स्मरण दिवस पर 27 दिसंबर को व्यख्यान का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा भोपाल, जबलपुर, रायपुर और लखनऊ में भी माणिकचंदजी की स्मृति में कार्यक्रम होंगे। जन्मशताब्दी समारोह का समापन अगले वर्ष 7 अक्टूबर- 2020 को नई दिल्ली में होगा।

इंदौर प्रेस क्लब भी करेगा कार्यक्रम।

स्व. माणिकचंद वाजपेयी इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष रहे हैं। इसके चलते प्रेस क्लब भी उनके जन्मशताब्दी वर्ष में उनकी स्मृति को समर्पित एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेगा। प्रेस क्लब के वर्तमान अध्यक्ष अरविंद तिवारी की ओर से जन्मशताब्दी समारोह के श्री गोरे और श्री परमार ने ने यह जानकारी दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *