मिलावटखोरों के खिलाफ जारी रहेगा अभियान, 31 पर की गई है रासुका की कार्रवाई

  
Last Updated:  October 16, 2019 " 01:26 pm"

इंदौर : मिलावट खोरों के खिलाफ शासन- प्रशासन का अभियान सतत जारी रहेगा। त्योहारी सीजन में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को जेल की हवा खिलाई जाएगी। यह कहना है मप्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट का । वे बुधवार को पत्रकार वार्ता के जरिये पत्रकारों के समक्ष अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने मिलावट के खिलाफ युद्ध को अपनी नीति बताते हुए कहा कि बीते तीन माह में मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की गई है।

31 के खिलाफ लगाई गई रासुका।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने बताया कि बीते तीन माह में मावा, दूध, पनीर, घी, अन्य दुग्ध उत्पाद और खाद्य पदार्थों के 7153 नमूने खाद्य अधिकारियों ने पूरे मप्र से एकत्रित किये थे। इनमें से हानिकारक पदार्थों की मिलावट पाए जाने पर 89 सम्बन्धित मिलावटखोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वहीं 31 मिलावटीयों पर रासुका की कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा गया। इनमें इंदौर जिले के दो मिलावट खोर भी शामिल हैं।

मेग्नीफिसेन्ट एमपी में कई फार्मा कम्पनियां भी होंगी शामिल।

मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि मेग्नीफिसेन्ट एमपी समिट में बड़ी संख्या में निवेशक आ रहे हैं। इनमें कई निवेशक फार्मा कम्पनियों के संचालक भी हैं जो मप्र में अपना कारोबार फैलाना चाहते हैं। वे अपनी यूनिट यहां स्थापित करेंगे जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं लोगों को सस्ती दवाइयां भी सुलभ होंगी। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की तरह हम सपने नहीं दिखाएंगे। धरातल पर हमारा काम दिखाई देगा। हजारों करोड़ का निवेश मेग्नीफिसेन्ट एमपी के जरिये मप्र में होने जा रहा है।

मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही बीजेपी।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के झाबुआ उपचुनाव के बाद शिवराज सिंह के पुनः सीएम बनने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने कहा कि बीजेपी मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *