पांच मंजिला होटल में भीषण आग, बचाए गए सभी यात्री

  
Last Updated:  October 21, 2019 " 10:26 am"

इंदौर : विजय नगर स्थित गोल्डन गेट नामक होटल में सोमवार सुबह शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। देखते हो देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। धुंआ और ऊंची- ऊंची लपटों को देखकर होटल में ठहरे यात्री और आसपास की इमारतों के रहवासियों में घबराहट फैल गई। वे आनन – फानन में बाहर निकल आए। होटल के स्टाफ ने यात्रियों को तत्परता से बाहर निकाला।

दो घंटे लगे आग पर काबू पाने में।

होटल में आग की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के जवान दमकलों के साथ मौके पर पहुंचे। विजय नगर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई । लपटों के साथ गहरे धुंए के बीच लोगों ने दम घुटने की भी शिकायत की। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने दमकलों और नगर निगम के टैंकरों की मदद से लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

छत पर फंसे यात्री को बचाया।

होटल के स्टाफ ने वहां ठहरे यात्रियों को बाहर निकालने में मदद की लेकिन एक यात्री घबराहट में होटल की छत पर चला गया। वह वहां से कूदने की कवायद करने लगा। इसपर मौके पर मौजूद विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी ने उन्हें चिल्लाकर ऐसा करने से रोका। इस बीच पड़ौस की बिल्डिंग में रहने वाले एक व्यक्ति ने हिम्मत दिखाई। वे अपनी बिल्डिंग की छत से लपटों में घिरी होटल की छत पर पहुँचे और वहां फंसे यात्री को सकुशल निकाल लाए।

करोड़ों का हुआ नुकसान ।

गोल्डन गेट होटल में लगी भीषण आग में कोई जनहानि तो नहीं हुई पर होटल को भारी नुकसान हुआ। प्रारंभिक आकलन में ही करोड़ों रुपए के नुकसान की बात कही गई है। यह होटल वर्तमान में बदनावर में पदस्थ थाना प्रभारी के रिश्तेदार की बताई गई है। नुकसान का विस्तृत आकलन किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *