तकनीक के दुरुपयोग से अच्छे टेलेंट की कद्र नहीं होती- शिवांगी

  
Last Updated:  November 11, 2019 " 04:03 pm"

इंदौर : इंडियन टेलीविजन एकेडमी के अवार्ड समारोह में भाग लेने इंदौर आई युवा पार्श्व गायिका शिवांगी भयाना ने सोमवार शाम इंदौर प्रेस क्लब के ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में शिरकत की। शिवांगी को बेस्ट सिंगर टाइटल ट्रैक के लिए आईटीए अवार्ड से नवाजा गया है। मीडियाकर्मियों से चर्चा करते हुए शिवांगी ने बताया कि वैंकुवर- कनाडा में उनका जन्म हुआ है। प्लेबैक सिंगर बनने की चाहत उन्हें मुम्बई खींच लाई। 6 साल से वे मुम्बई में रह रही हैं। नई जगह, नए लोग और नया परिवेश होने से उन्हें शुरू में एडजस्ट होने में परेशानी हुई पर धीरे- धीरे सब ठीक हो गया। अभी तक वे 10 फिल्मों में अपनी आवाज दे चुकी हैं।

4 साल की उम्र से गा रही हैं।

शिवांगी ने बताया कि उनकी मां को गाने का शौक है। उन्हें गुनगुनाते देखकर वह 4 साल की उम्र से ही गाने में रुझान पैदा होने लगा था। वक़्त के साथ गाने की रुचि पैशन में बदल गई और प्लेबैक सिंगर बनना उनका लक्ष्य बन गया।

‘तू मिला तो खुदा का सहारा मिल गया’ से मिली पहचान।

शिवांगी ने बताया कि गाने तो उन्होंने कई गए पर इंडस्ट्री में उनकी पहचान अरिजीत सिंह के गाए गीत ‘तू मिला तो खुदा का सहारा मिल गया’ का फीमेल वर्जन गाने से मिली। जल्दी ही वे अपना एक गाना लांच करने जा रहीं हैं।

एक्टिंग में हाथ आजमाने का विचार नहीं।

सिंगर शिवांगी ने बताया कि एक्टिंग के लिए अलग तरह के टेलेंट की जरूरत होती है। सिर्फ अच्छा दिखना ही काफी नहीं होता। उनकी एक्टिंग में कोई रुचि नहीं है। वे पार्श्वगायन में ही आगे जाना चाहती हैं।

रोमांटिक गाने गाना पसंद है।

यह पूछने पर की वे किसतरह के गाने गाना पसंद करती हैं, शिवांगी का कहना था कि उन्हें रोमांटिक गीत गाना ज्यादा अच्छा लगता है। वे चाहती हैं कि ऐसे ही गानों से उनकी पहचान पुख्ता हो।

तकनीक का हो रहा दुरुपयोग।

शिवांगी ने माना कि अत्याधुनिक तकनीक का दुरुपयोग ज्यादा होने लगा है। कोई भी बिना मेहनत के तकनीक की मदद से सिंगर बन जाता है। इससे अच्छे टेलेंट की कद्र नहीं होती।

बाबा महाकाल के दर्शन का तीन बार मिला मौका।

शिवांगी ने बताया कि वे अवार्ड फंक्शन के बाद बाबा महाकाल का दर्शन लाभ लेने के लिए इंदौर रुक गई। आज (सोमवार ) उज्जैन जाकर उन्होंने महाकाल मंदिर में दर्शन- पूजन किया। बीते एक वर्ष में तीसरी बार उन्हें बाबा महाकाल के दर्शन का मौका मिला है। वे इंदौर के समीप स्थित ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में भी दर्शनलाभ लेने जाएंगी।

आपको बता दें कि शिवांगी कई अवार्ड फंक्शन्स में गाने के साथ देश- विदेश में स्टेज प्रोग्राम भी दे चुकीं हैं। इसी के साथ समाज सेवा के कार्यों में भी वे अपनी गायकी के जरिये योगदान देती हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *