सूर्यवंशियों के दरबार में अख्तर जान क्या काम…!

  
Last Updated:  January 21, 2017 " 10:55 am"

भोपाल। माइनिंग किंग और पूर्व मंत्री जी जर्नादन रेड्डी की बेटी शाही शादी की तरह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हो रही दिलीप बिल्डकॉन के मालिक और सड़कों के बादशाह कहे जाने वाले दिलीप सूर्यवंशी के पुत्र की शाही शादी इन दिनों में चर्चाओं में है। रेड्डी तो अपनी बेटी ब्राह्मणी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च कर सुर्खियों में आए थे, लेकिन सूर्यवंशी, अपने पुत्र की शादी के शाही अंदाज को लेकर चर्चाओं में हैं। अब तक तो राजशाही शादियों में रंडियों और नचनियों की नुमाइश होती थी, लेकिन सूर्यवंशियों की इस पांच दिनों तक चली शाही शादी के दरबार में जानी मानी फिल्मी, राजनीतिक और नव धनाढय हस्तियों की अय्याशियां नुमाया हुईं। तथा 20 हजार से ज्यादा लोगों की मेहमाननवाजी हुई।

काकटेल में पहुंची ये हस्तियां

सूर्यवंशियों की इस शाही शादी के मौके पर हुई काकटेल में गीतकार जावेद अख्तर, प्रकाश झा, अनु कपूर, भाजपा के दिग्गज नेता नंदकुमार सिंह चौहान, सुहास भगत, प्रभात झा, वित्तमंत्री जयंत मलैया, सूर्यवंशियों के सरपरस्त कांग्रेस नेता अजय सिंह के साथ, बड़ी संख्या में विधायक, भगवाधारी नेता और देश प्रदेश के नवधनाढय मौजूद थे।

खूब ठुमके नंदू और सुहास भगत

सूर्यवंशियों की काकटेल में नचनियां तो नहीं थी, लेकिन दरबार में नंद कुमार सिंह चौहान, सुहास भगत और कई विधायकों ने इस कमी को पूरा किया और खूब ठुमके लगाए।

काकटेल में बहके मंत्री

काकटेल में खूब शराबें भी उड़ाई गईं। हालात ये थे कि राज्य सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री तो पार्टी में ही बहक गए। उन्हें बमुश्किल घर पहुंचाया गया।

सीएम दम्पत्ति ने बनाई दूरियां

सूर्यवंशियों के सरपरस्त और उनसे प्रगाढ़ प्रेम रखने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दम्पति ने इस शाही शादी से पूरे समय दूरियां बनाए रखीं। सीएम दम्पत्ति पांच दिनों तक चले शादी समारोह में एक भी दिन किसी रस्म अदायगी के लिए नहीं पहुंचे।

इस तरह हुआ हर मेहमान का स्वागत

राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम हुए इस शाही शादी समारोह में ऐसा लग रहा था जैसे पैसों का बड़ा-सा झरना बहाया गया हो। उमड़ती भीड़ को काबू में रखने के लिए बाउंसर मौजूद थे ताकि वीआईपी बिना मशक्कत किए स्टेज तक पहुंच सकें। मेहमानों के स्वागत के लिए स्वागत द्वारों पर सलीके की शानदार पोशाकों में सजे युवक-युवतियां खड़े किए गए थे।

100 करोड़ से ज्यादा खर्च

सूर्यवंशियों की इस शाही शादी में खर्च का स्पष्ट आंकड़ा तो अभी पता नहीं चला है। लेकिन पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि शादी में जिस तरह पैसा बहाया गया और इंतजामात किए गए, उनके अनुसार 100 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च का अनुमान है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *