सीएए के समर्थन में बीजेपी का हस्ताक्षर अभियान

  
Last Updated:  January 5, 2020 " 07:26 am"

इंदौर : नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में इंदौर से पांच लाख हस्ताक्षर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे जायेंगे। बीजेपी के शहर अध्यक्ष गोपी नेमा, कार्यक्रम समन्वयक कमल वाघेला और हस्ताक्षर अभियान प्रभारी नानूराम कुमावत ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि
पाकिस्तान, बंगलादेश एवं अफगानिस्तान से धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर आये अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने के लिये बनाये गये इस कानून का कांग्रेस और विपक्षी दल भ्रम फैलाकर देश में अराजकता का माहौल बना रहे हैं। एक वर्ग विशेष के लोगों को बेवजह गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए नागरिकता कानून की सच्चाई लोगों को बताने के साथ उसके समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चला रही है। नगर के प्रमुख चौराहों और सभी बूथों पर 10 जनवरी तक लगातार हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। इस कानून के समर्थन में इंदौर से 5 लाख हस्ताक्षर कराकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे जायेंगे। नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने कहा कि मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 बनाकर महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। गांधीवादी मानवीयता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण मोदी की सरकार ने देश के सामने रखा है। आज के विभाजित, वैश्विक, परिदृश्य में यह अनुपम उदाहरण है। धर्म के आधार पर भारत विभाजन का दंश झेल रहे अगणित परिवारों के मानवाधिकारों की सुरक्षा यह कानून सुनिश्चित करेगा।
श्री नेमा ने कहा कि
बंगलादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान मेंं धार्मिक विद्वेश के कारण अमानवीय यातनाओं की पीड़ा झेल रहे हिन्दुओं, सिख, जैन, बौद्ध, इसाई और पारसी समुदाय की समस्यांओं के समाधान के लिये दृढ़ राजनैतिक इच्छाशक्ति, अटूट प्रतिबद्धता, पूर्ण समर्पण, दूरदर्शिता तथा हृदय में राष्ट्रहित सर्वोपरि की भावना के अतिरिक्त राजनैतिक दबावों से उपर उठकर निर्णय लेने की आावश्यकता थी। वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति से ऊपर उठकर मोदी सरकार ने नागरिकता कानून बनाया और उसे लागू किया। यह विस्थापितों को नागरिकता देने वाला कानून है। इसका देश के नागरिकों से कोई लेना देना नहीं है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *