प्रवीण सेठ बेसिक ड्रग डीलर एसो. के अध्यक्ष और जेपी मूलचंदानी महासचिव मनोनीत

  
Last Updated:  January 5, 2020 " 03:39 pm"

इंदौर : बेसिक ड्रग डीलर एसोसिएशन मध्यप्रदेश की आहूत की गई वार्षिक बैठक में सर्वसम्मति से प्रवीण सेठ को अध्यक्ष एवं जयप्रकाश मूलचंदानी को महासचिव मनोनीत किया गया। उपाध्यक्ष पद पर प्रकाश हिंगोरानी एवं कमल बिलाला व कोषाध्यक्ष पद पर पंकज नीमा नियुक्त किए गए।
यह सभी पदाधिकारी एग्जीक्यूटिव बॉडी का चयन जल्द करेंगे।
बैठक में फार्मा सेक्टर में आने वाली कठिनाइयों एवं वर्तमान परिस्थितियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान बेसिक ड्रग पर जीएसटी की दर जो वर्तमान में 18% है उसे
घटाकर 12% किए जाने की मांग की गई। इसके लिए जल्द ही एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सेल टैक्स कमिश्नर से भेटकर ज्ञापन सौंपैगा एवं केंद्र एवं राज्य सरकार के वित्त मंत्रियों को भी पत्र लिखकर यह मांग करेगा।
बैठक में सदस्यों द्वारा एनआरआई प्रेम आयलदासाणी द्वारा बालाजी नामक फैक्ट्री के विषय पर जो पिछले दिनों मीडिया के माध्यम से जानकारी आई उसको सभी ने आपस में साझा किया एवं धोखाधड़ी व नकली कंपनियों से सावधानी बरतने,सचेत रहने का आग्रह किया।
मध्य प्रदेश के बाहर दूसरे राज्यों से आने वाले आने जाने वाली पार्टियों के मटेरियल पर सावधानी पूर्वक कार्य हो इसके लिए भी चर्चा हुई। बैठक में आगामी 26 जनवरी को दवा निर्माताओं एवं दवा रा मटेरियल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में फार्मा प्रीमियर लीग 2020 आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कार्यकाल भी पूर्ण हो गया था तो एडवाइजरी बोर्ड के प्रफुल्ल भाई तुरखिया एवं किशोर भाई दोषी ने प्रस्ताव रखा कि प्रवीण सेठ एवं जयप्रकाश मूलचंदानी का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है एवं दवा निर्माताओं के साथ साथ एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी उनके कार्यकाल को संतोषजनक मानते हैं तो आगामी 2 वर्ष के कार्यकाल के लिए श्री सेठ को अध्यक्ष व श्री मूलचंदानी को महासचिव मनोनीत किया जावे। जिसका समर्थन निर्मल बागड़ी व मुकेश संघवी सहित सभी उपस्थित सदस्यों ने किया। सभी सदस्यों के समर्थन से सर्वसम्मति से प्रवीण सेठ को अध्यक्ष और जयप्रकाश मूलचंदानी को महासचिव मनोनीत कर उनका स्वागत किया गया। पिछले कार्यकाल में उनके द्वारा किए गए सभी सार्थक कार्यों के लिए उनका स्वागत व सम्मान भी सदस्यों ने किया।
श्री मूलचंदानी ने बताया की अगले कार्यकाल के लिए सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष पद पर प्रकाश हिंगोरानी कमल भिलाला एवं कोषाध्यक्ष के लिए पंकज नीमा को मनोनीत किया गया।एग्जीक्यूटिव बॉडी की घोषणा भी जल्द की जावेगी। पदाधिकारियों में एक जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए भी प्रस्ताव आया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया आगामी बैठक में एग्जीक्यूटिव बॉडी एवं एक जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर भी सदस्यों का मनोनयन होगा उपस्थित सभी सदस्यों ने महासचिव जयप्रकाश मूलचंदानी द्वारा पिछले कार्यकाल में किए गए कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की। हिमाचल प्रदेश दिल्ली राजस्थान गुजरात महाराष्ट्र की एसोसिएशन से उनके सतत संपर्क व जानकारियों को लेकर भी सभी सदस्यों ने उनको बधाई दी।इस अवसर पर प्रवीण सेठ, जयप्रकाश मूलचंदानी ,प्रकाश हिंगोरानी,पंकज नीमा ,प्रफुल्ल तुरखिया, निर्मल बागड़ी, मुकेश संघवी, किशोर दोषी, मनीष दवानी, प्रितेश जैन ,अशोक कुकरेजा, मितिन शाह ,नयन दोषी, दिलीप खेतपाल, दीपक जय सिंघानी, राकेश अजमेरा, तुषार महाजन, निरव शाह, दिनेश बाफना, सार्थक जैन, राजेश कस्तूरी, सहित सभी सक्रिय सदस्य मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *