सर्व ब्राह्मण समाज का वैश्विक परिचय सम्मेलन 11जनवरी से

  
Last Updated:  January 8, 2020 " 02:54 pm"

इंदौर : आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास के बैनर तले सर्व ब्राह्मण समाज का दो दिवसीय वैश्विक परिचय सम्मलेन 11-12 जनवरी को होने जा रहा है। राजमोहल्ला स्थित खालसा स्टेडियम में आयोजित इस परिचय सम्मेलन में देश- विदेश से करीब 5 हजार प्रविष्ठियां प्राप्त होने की उम्मीद है।
सेवा न्यास के अध्यक्ष पं. दिनेश शर्मा, महामंत्री सुरेश काका, राजेन्द्र शर्मा, परिचय सम्मेलन प्रकोष्ठ के पं. अखिलेश शर्मा और अजय व्यास ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने आ रहे अधिकांश प्रतिभागी उच्च शिक्षित हैं। मंच पर उनके परिचय के लिए हाईटेक व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक ईमेल और मोबाइल एप्प के जरिये 3145 प्रविष्ठियां प्राप्त हो चुकी हैं। दो हजार प्रविष्ठियां परिचय सम्मेलन के दौरान स्पॉट पंजीयन के जरिये प्राप्त होंगी। प्रतिभागियों के साथ उनके परिजन भी परिचय सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।
आयोजकों ने बताया कि शनिवार 11 जनवरी को सुबह 11बजे वेदमन्त्रों की मंगल ध्वनि के बीच परिचय सम्मेलन का शुभारंभ होगा। प्रत्याशियों की जानकारी मोबाइल एप्प पर एक क्लिक के जरिये उपलब्ध होगी। बड़ी एलईडी स्क्रीन के जरिये परिचय सम्मेलन का प्रसारण होगा। इसी के साथ यू ट्यूब चैनल पर भी सम्मेलन का लाइव टेलीकास्ट होगा। इस मौके पर प्रत्याशियों की सचित्र परिचय पुस्तिका ‘परिचय दर्पण ‘ का विमोचन भी किया जाएगा। रविवार 12 जनवरी को भी परिचय का सिलसिला जारी रहेगा। प्रत्याशियों के लिए कुंडली मिलान, बातचीत के लिए संपर्क कक्ष, पूछताछ केंद्र सहित विभिन्न व्यवस्थाएं जुटाई गई हैं। देश- विदेश से आनेवाले प्रत्याशियों व उनके अभिभावकों के ठहरने, जलपान, भोजन आदि के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सम्मेलन स्थल पर पेयजल, साफ-सफाई, पार्किंग, बैठक आदि की समुचित व्यवस्था रहेगी।
समापन सत्र में समाज के सेवाभावी बन्धुओं का सम्मान किया जाएगा।
सेवा न्यास के पदाधिकारियों के मुताबिक न्यास के संरक्षक विधायक रमेश मेंदोला की अगुवाई में परिचय सम्मेलन को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए 25 से अधिक समितियों का गठन कर उन्हें विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *