अनूठे परिचय सम्मेलन में 50+ उम्र वालों ने की जीवनसाथी की तलाश

  
Last Updated:  January 19, 2020 " 02:21 pm"

इंदौर : रविवार को स्थानीय जाल सभागृह में अनूठा परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया। अनूठा इस मायने में कि इसमें शिरकत करनेवाले प्रत्याशी 50 से 75 वर्ष आयु समूह के थे। कोई बेटे- बेटियों के साथ आए थे तो कोई रिश्तेदारों के साथ, कई प्रत्याशी तो दादा, दादी या नाना, नानी बन चुके थे। सभी के मन में एक ही आस थी कि उन्हें ऐसा जीवनसाथी मिले जिसके साथ वे जिंदगी के बचे हुए समय को शांति और सुकून के साथ जी सकें।
इंदौर में ही रहने वाले किराना व्यवसायी श्रीपाल टोंग्या अपनी बेटी रिनी पाटनी के साथ परिचय सम्मेलन में आए थे। उनकी तीन बेटियां हैं। तीनों की शादी हो चुकी है। पत्नी का निधन हो गया है। जीवन के दूसरे हॉफ में अदद सहारे की तलाश उन्हें यहां ले आई। बेटियां भी चाहती हैं कि उनके प्यारे पापा का घर फिर से बस जाए।
पुष्पा अग्रवाल पेशे से टीचर हैं। बचपन में ही पिता का निधन होने के बाद घर की जिम्मेदारी संभालते हुए वक्त कब बीत गया पता ही नहीं चला। अपनी भांजी वन्दना के साथ आई पुष्पा अग्रवाल इग्लिश लिटरेचर में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। जीवन के सन्ध्या काल में वे चाहती हैं एक ऐसा जीवनसाथी जो हर सुख- दुःख में साथ निभाए।

एसिड अटैक सर्वाइवर ने भी की जीवनसाथी की तलाश।

औरंगाबाद निवासी 47 वर्षीय बबिता जैन अपने भाई राजेश जैन के साथ परिचय सम्मेलन में आई थीं। वर्ष 1997 में बबिता पर उनकी कजिन के धोखे में एक युवक ने एसिड फेंक दिया था। उस हादसे से उबरने में बबिता को लम्बा समय लगा पर अपनी इच्छाशक्ति और परिवार के सहयोग से वे न केवल सामान्य जिंदगी जी रहीं हैं बल्कि घर बसाकर जीवन की नई शुरुआत करने के लिए भी संकल्पित हैं। उन्हें ऐसा जीवनसाथी चाहिए जो उन्हें प्यार दें, उनका हर कदम पर साथ निभाए।

150 से अधिक प्रत्याशी हुए शामिल।

इस अनूठे परिचय सम्मेलन को अहमदाबाद के अनुबंध फाउंडेशन ने रिजवान आढ़तिया फाउंडेशन के साथ मिलकर आयोजित किया था। इसे नाम दिया गया ‘सीनियर सिटीजन परिचय सम्मेलन’ नट्टूभाई पटेल इस फाउंडेशन के संस्थापक हैं। वे अभीतक 58 परिचय सम्मेलन देश के विभिन्न शहरों में आयोजित करवा चुके हैं। 159 शादियां भी करवा चुके हैं। इंदौर में आयोजित यह सम्मेलन 59 वा था।
सम्मेलन के संयोजक दिलीप डोसी, हेमलता अजमेरा और विजय बाकलीवाल ने बताया कि 150 से अधिक प्रत्याशियों ने परिचय सम्मेलन में भाग लिया। इनमें 35 महिलाएं और 140 पुरुष थे। इंदौर के अलावा दिल्ली, मुम्बई, भोपाल, नागपुर, नासिक, जूनागढ़, गोधरा, भुसावल, राजकोट, ग्वालियर, औरंगाबाद और अन्य शहरों से आए प्रतिभागी इनमें शामिल थे। प्रत्येक प्रत्याशी का मंच से परिचय करवाया गया और उनके बारे में जानकारी दी गई।

शादी तय होने पर मिलेगा हनीमून पैकेज।

नट्टूभाई के अनुबंध फाउंडेशन से जुड़ी वनश्री पंधरे और अनिता मसराम नागपुर की निवासी हैं। उनके साथ 4 प्रत्याशी भी इस सम्मेलन में भाग लेने आए थे। उनका कहना था कि सम्मेलन के जरिये जो भी रिश्ते तय होंगे उनके लिए वे स्पेशल हनीमून पैकेज पेश करेंगी। वनश्री और अनिता के मुताबिक वे निकट भविष्य में नागपुर में इसीतरह का सम्मेलन आयोजित करेंगी। वह सम्मेलन 40+ उम्र वालों के लिए होगा ताकि अधिकाधिक लोग उसका लाभ ले सकें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *