किशनगंज थाने के लॉकअप में आरोपी ने लगाई फांसी..!

  
Last Updated:  January 28, 2020 " 02:37 pm"

इंदौर : महू के किशनगंज थाने में एक आरोपी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है कि उसे अपने मामा की हत्या के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी थाने पहुंच गए थे। मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि पुलिस की प्रताड़ना के कारण उनके बेटे ने ये कदम उठाया।
कुछ दिनों पहले किशनगंज थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या का मामला दर्ज हुआ था। तफ्तीश के दौरान मृतक के भांजे गोपाल पिता कमलेश पचौरी को हिरासत में लेकर किशनगंज पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी। इस बीच मंगलवार को उसने थाने के लॉकअप में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत की सूचना मिलते ही एसपी पश्चिम अवधेश गोस्वामी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी थाने पहुंचे। मृतक गोपाल का शव पोस्टमार्टम के लिए महू के मध्य भारत अस्पताल भिजवाया।

पुलिस पर प्रताडना का आरोप।

उधर मृतक गोपाल के पिता ने किशनगंज पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उनका कहना है पुलिस ने 6 दिन पहले गोपाल को हिरासत में ले लिया था। बार- बार कहने के बावजूद न तो उसकी गिरफ्तारी दर्शाई गई और न ही कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस द्वारा प्रताड़ित किये जाने से ही उसने खुदकुशी की।
हालांकि पुलिस मृतक के पिता के आरोपों को गलत ठहरा रही है।

घटना की होगी न्यायिक जांच..?

बताया जा रहा है कि लॉकअप में आरोपी गोपाल के खुदकुशी किये जाने के मामले की न्यायिक जांच के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश को डीआईजी ने पत्र लिखा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की बात भी कही जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *