लता अलंकरण से नवाजे जाएंगे सुमन कल्याणपुर और कुलदीप सिंह

  
Last Updated:  February 6, 2020 " 06:03 am"

इंदौर : मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ 6 फरवरी को शाम 7:00 बजे बास्केटबॉल ग्राउंड, इंदौर में आयोजित एक गरिमामय समारोह में प्रतिष्ठित पार्श्व गायिका सुमन कल्याणपुर और प्रसिद्ध संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान प्रदान करेंगी।
इस सम्मान के अंतर्गत दोनों ही कलाकारों को दो-दो लाख रुपए की राशि, सम्मान पट्टिका, शाल एवं श्रीफल प्रदान किए जाएंगे। यह सम्मान वर्ष 2017 एवं 18 के हैं जो क्रमशः पार्श्व गायन एवं संगीत निर्देशन के क्षेत्र में प्रदान किए जा रहे हैं।

सुगम संगीत स्पर्धा के विजेता मुख्य कार्यक्रम में देंगे प्रस्तुति।

इस वर्ष से संस्कृति विभाग द्वारा लगभग सात वर्षों से बंद लता मंगेशकर सुगम संगीत प्रतियोगिता की फिर से शुरुआत की गई है। इस बार के समारोह का यह एक प्रमुख आकर्षण है। इसमें पहले संभागीय स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, उसमें जो कलाकार प्रतिभाएं विजित हुई थीं, उनमें से प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त कलाकारों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर प्रदान किया गया। यह प्रतियोगिता बुधवार को इंदौर में ही कार्यक्रम स्थल पर आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में जो कलाकार पुरस्कृत हुए हैं उनको अलंकरण समारोह के आरंभ में गाने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
आपको बता दें कि सम्मान समारोह के पश्चात सुमन कल्याणपुर के गाए यादगार गीतों की प्रस्तुति मंगला खाडिलकर के संयोजन में की जाएगी। इसके पश्चात बॉलीवुड की जानी-मानी युवा गायिका मोनाली ठाकुर अपने आर्केस्ट्रा के साथ गीत-संगीत की प्रस्तुति देंगी।
यह समारोह पूर्णतः नि:शुल्क है । इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र की औपचारिकता की आवश्यकता नहीं है। यह आयोजन संस्कृति विभाग की ओर से जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *