यात्री बढ़ने पर पुणे, पटना और दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

  
Last Updated:  March 4, 2020 " 06:53 pm"

इंदौर : पश्चिम रेलवे के रतलाम मण्डल के प्रबंधक विनीत गुप्ता का कहना है कि ग्रीष्मकाल में यात्रियों का दबाव बढ़ने की संभावना को देखते हुए पुणे, पटना और दिल्ली के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के मुख्यालय को भेजा गया है। पटना होली स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी भी मांगी गई है। श्री गुप्ता बुधवार को इंदौर प्रवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

महू- चित्तौड़गढ़ मेमू ट्रेन चलाएंगे..।

मण्डल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता ने कहा की नीमच से चितौड़गढ़ तक रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण हो चुका है। 18 मार्च को सीएसआर विद्युतीकृत ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। उनकी रिपोर्ट आने के बाद महू से चितौड़गढ़ के बीच मेमू ट्रेन चलाने की तैयारी की जाएगी। इसके लिए रेलवे मुख्यालय से 5 मेमू रेक मांगे गए हैं।

तत्काल शुरू कर दिए जाएंगे वाटर कूलर।

डीआरएम विनीत गुप्ता ने बताया कि आईआरटीसी द्वारा संचालित वाटर वेंडर मशीन बन्द होने से यात्रियों को हो रही परेशानी की जानकारी उन्हें है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि स्टेशन पर वाटर कूलर तत्काल प्रभाव से चालू कर दें ताकि यात्रियों को पेयजल आसानी से उपलब्ध हो सकें।

महू- खंडवा ब्रॉडगेज में लगेगा 5 वर्ष का समय।

डीआरएम श्री गुप्ता के मुताबिक महू से खंडवा ब्रॉडगेज लाइन बिछाने में 5 वर्ष का समय लग सकता है क्योंकि इस क्षेत्र में लाइन बिछाने के लिए पहाड़ काटकर कई सुरंगों और बोगदों का निर्माण किया जाना है।

सीसीटीवी कैमरों को जल्द दुरुस्त कराएंगे।

डीआरएम श्री गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर इंदौर रेलवे स्टेशन पर लगाए गए कई सीसीटीवी कैमरे खराब होने की शिकायत मिली है। इनके संचालन की जिम्मेदारी आरपीएफ और जीआरपी की है। जल्द ही इस बारे में सम्बन्धितों से चर्चा कर खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को सुधारा जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *